अल्मोड़ा: अंडर वर्ल्ड डान पीपी अंसेश्वर मठ का उत्तराधिकारी बना

अल्मोड़ा: अंडर वर्ल्ड डान पीपी अंसेश्वर मठ का उत्तराधिकारी बना

अल्मोड़ा, अमृत विचार। अंडर वर्ल्ड डान प्रकाश पांडे अब सन्यासी के तौर अपना आगे का जीवन व्यतीत करेंगे। जूना अखाड़ा की ओर से अल्मोड़ा पहुंचे अखाड़ा के थानापतियों ने जिला कारागार में दीक्षा दी गई। दीक्षा देने के साथ ही उन्हें कई मठों का उत्तराधिकारी भी बनाया गया है।  

गुरुवार को नगर के एक निजी सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान श्रीपंचदसनांग जूना अखाड़ा के थानापति राजेंद्र गिरी ने बताया कि प्रकाशानंद गिरी ऊर्फ प्रकाश पांडे पीपी को जिला कारागार में दीक्षा दी गई। उन्होंने बताया कि पीपी की तरफ से धार्मिक क्षेत्र में जाने की इच्छा जताई गई थी। जिसके बाद उन्हें अब दीक्षा दी गई है।

उन्होंने बताया कि प्रकाशानंद गिरी उर्फ पीपी को अंसेश्वर मठ, मुनस्यारी में माता का मठ, गंगोलीहाट में लमकेश्वर, यमनोत्री में भैरव और भद्रकाली मंदिर का उत्तराधिकारी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि उनके आग्रह पर ही उन्हें दीक्षा दी गई है। जिससे की धर्म का प्रचार प्रसार हो सके। थानापति राजेंद्र गिरी ने बताया कि 11 लोग जिला कारागार पहुंचे थे। लेकिन जेल के अंदर तीन लोगों को ही अनुमति मिली। जिसके बाद तीन लोगों ने ही उन्हें दीक्षा दी।

उन्होंने बताया कि अनुष्ठान की अनुमति नहीं मिलने पर उन्हें वस्त्र आदि देकर दीक्षा दी गई। कहा कि अब प्रयाग राज में लगने वाले कुंभ मेले में अग्रिम प्रतिक्रियाएं की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सिर पर हाथ रख उन्हें जूना अखाड़ा में शामिल किया गया है। यहां महंत सुरेंद्र पुरी, महंत दीन दयाल गिरी, पुजारी दशानंद सरस्वती, कृष्णा कांडपाल आदि मौजूद रहे।

ताजा समाचार

मुरादाबाद : बहन के लिए केक लेने गए भाई को थार ने रौंदा, मौके पर ही मौत
Kanpur Suicide: भतीजे ने की छेड़छाड़ तो चाची ने दी जान...पति से बताने पर दोनों में शुरू हो गया था विवाद
Bareilly News | बरेली के जुलूस में रातभर मचा रहा भयंकर बवाल। सड़क घेरकर बैठे-फोर्स से संभाला मोर्चा।
Route Diversion In Kanpur: बुढ़वा मंगल कल...आज शाम चार बजे से बदल जाएगा रूट, यहां से हाेकर न गुजरें
यूट्यूब पर धूम मचा रही है खेसारी लाल यादव की फिल्म रंग दे बसंती, निर्माता बोले- यह हमारे लिए गर्व की बात
कर्नाटक में मंगलुरु में दो पूजा स्थलों पर पथराव की घटनाओं के बाद इलाके में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात