Hamirpur: मां ने नवजात को दुत्कारा, झाड़ियों में फेंका, 9 बेटियों का पिता अपनाने का हुआ तैयार, जानिए पूरा मामला

Hamirpur: मां ने नवजात को दुत्कारा, झाड़ियों में फेंका, 9 बेटियों का पिता अपनाने का हुआ तैयार, जानिए पूरा मामला

राठ (हमीरपुर), अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के खेड़ापरा गांव के पास नदी के किनारे झाड़ियों में किसी बिन ब्याही मां ने नवजात बच्चे को जन्म देकर झाड़ियों में फेंक दिया। शुक्रवार सुबह नदी की तरफ गए एक अधेड़ को झाड़ियों के बीच से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई पड़ी तो वह मौके पर पहुंचा। उसने नवजात शिशु को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया है। 

खेड़ापरा गांव के रहने वाले रामसनेही ने बताया कि शुक्रवार की तड़के वह शौच के लिए गांव के बाहर नदी के किनारे गया हुआ था। तभी उसे वहां झाड़ियों के पास नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनाई पड़ी। उसने वहां जाकर देखा तो नवजात शिशु झाड़ियों के बीच पड़ा कराह रहा था। नवजात शिशु को रोता देखकर उसने गांव के लोगों को सूचना देकर मौके पर बुलाया। इसके बाद वह नवजात शिशु को लेकर राठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ.अखिलेश कुमार ने बताया कि झाड़ियों के पास मिले नवजात शिशु का प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया है। नवजात के सिर पर घाव है। नवजात को जिला अस्पताल के एनआईसीयू वार्ड में रखा गया है। खास बात यह है कि जिस रामसनेही को नवजात शिशु मिला है, उसके 9 पुत्रियां हैं। शिशु मिलने से वह फूले नहीं समा रहे हैं। वह बच्चे को अपनाना चाहते हैं।

गोद लेने वालों की भीड़

बिन ब्याही मां ने तो नवजात शिशु को मरने के लिए नदी के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया, मगर उसे गोद लेने वालों की कमी नहीं है। नवजात शिशु के मिलने की खबर पर राठ सीएचसी उसे गोद लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के बिना फिलहाल किसी को गोद लेने की इजाजत नहीं है। अब देखना है कि प्रशासन नवजात शिशु को लेकर क्या कदम उठाया है। इसकी पुलिस को अभी कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें- Auraiya: युवक ने युवती की बनाई फर्जी फेसबुक आईडी; लगाए अश्लील वीडियो, कर रहा ब्लैकमेल, जानिए मामला

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें