कमला हैरिस ने कहा- अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप से संबंधित मुद्दे को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने को तैयार 

कमला हैरिस ने कहा- अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप से संबंधित मुद्दे को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने को तैयार 

वाशिंगटन। राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा है कि अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप से संबंधित मुद्दे को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने को तैयार है। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी एक ऐसे एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं जो देश को 'विभाजित' करता है और इसके लोगों के 'चरित्र को कमतर' करता है। अपने प्रचार अभियान के तहत पहले प्रमुख टेलीविजन साक्षात्कार में 59 वर्षीय अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी लोग 'आगे बढ़ने की नयी राह' के लिए तैयार हैं। राष्ट्रपति पद के लिए पांच नवंबर को होने वाले चुनाव में उनका मुकाबला ट्रंप से होगा।

 हैरिस ने अपने सह-उम्मीदवार एवं मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज के साथ एक संयुक्त साक्षात्कार में सीएनएन से कहा, मुझे लगता है कि दुख की बात है कि हमारे पास पूर्व राष्ट्रपति के रूप में कोई ऐसा व्यक्ति है जो वास्तव में एक ऐसे एजेंडे और एक ऐसे माहौल को आगे बढ़ा रहा है जो अमेरिकियों के रूप में हमारे चरित्र और ताकत को कमतर करता है- वास्तव में यह हमारे देश को विभाजित कर रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘और मुझे लगता है कि लोग उस मुद्दे से आगे बढ़ने को तैयार हैं।’’ 

हैरिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साक्षात्कार का एक अंश साझा करते हुए लिखा, 'अमेरिकी लोग नई राह के लिए तैयार हैं। हमारे पूर्व राष्ट्रपति ने एक ऐसे एजेंडे को आगे बढ़ाया है जो अमेरिकियों के रूप में हमारे चरित्र और ताकत को कमतर करता है और हमारे राष्ट्र को विभाजित करता है। लोग इस मुद्दे से आगे बढ़ने को तैयार हैं। भारतीय और अफ्रीकी मूल की हैरिस ने साक्षात्कार के दौरान ट्रंप की पहचान संबंधी राजनीति पर टिप्पणी करने से इनकार किया।

 उन्होंने अपनी नस्लीय पहचान पर ट्रंप के दावों के बारे में सवालों का जवाब नहीं दिया और कहा कि यह 'वही पुरानी घिसी-पिटी कहानी' है। पिछले महीने, ट्रंप ने शिकागो में 'नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लैक जर्नलिस्ट्स' के सम्मेलन में हैरिस की नस्लीय पहचान पर सवाल उठाया था और कहा था कि वह पहले दक्षिण एशियाई के रूप में पहचान रखती थीं, लेकिन राजनीतिक उद्देश्यों के लिए 'अश्वेत हो गईं'। हैरिस ने यह भी कहा कि निर्वाचित होने पर वह अपने मंत्रिमंडल में एक रिपब्लिकन को भी जगह देंगी। 

येभी पढ़ें : एनएसए अजीत डोभाल ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से की मुलाकात, जारी आर्थिक सहयोग पर हुई चर्चा

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें