Avanish Dixit: अवनीश दीक्षित का साथी 50 हजार का इनामिया संदीप गिरफ्तार...सरसैया घाट लेकर पहुंची पुलिस, कराई DVR की तलाश

1000 करोड़ की जमीन पर अवनीश के साथ किया था कब्जे का प्रयास

Avanish Dixit: अवनीश दीक्षित का साथी 50 हजार का इनामिया संदीप गिरफ्तार...सरसैया घाट लेकर पहुंची पुलिस, कराई DVR की तलाश

कानपुर, अमृत विचार। पॉश इलाके सिविल लाइंस में मैरी एंड मेरीमैन स्कूल कंपाउंड पर नजूल की 1000 करोड़ की बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में शामिल 50 हजार के इनामिया संदीप शुक्ला उर्फ बउवन को कोतवाली पुलिस ने बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया था। 

पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि प्रेस क्लब के पूर्व अवनीश दीक्षित ने डीवीआर को गंगा में फिंकवा दिया था। जिसके बाद पुलिस उसे कड़ी सुरक्षा में लेकर सरसैया घाट ले पहुंची। यहां गोताखोरों की टीम से गंगा में उसकी एक घंटे तक तलाश कराई गई। लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। 

28 जुलाई 2024 को मैरी एंड मेरीमैन स्कूल कंपाउंड में कब्जे के प्रयास में पुलिस ने लेखपाल विपिन कुमार और सैमुएल गुरुदेव सिंह की तहरीर पर दो मुकदमे दर्ज किए थे। दोनों मुकदमों में जूही परमपुरवा निवासी संदीप शुक्ला वांछित चल रहा था। इंस्पेक्टर कोतवाली संतोष कुमार शुक्ला और उनकी टीम को संदीप शुक्ला के बुधवार देर रात को कचहरी में होने की सूचना मिली थी। 

टीमों ने कचहरी के पास दबिश देकर संदीप शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कचहरी में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी तैयार कराने आया था। संदीप ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे जमीन के बारे में वकील से पता चला था। वह टिंबर का काम करता है मगर रियल स्टेट में इतनी बड़ी जमीन देखकर वह लालच में फंस गया। 

उसने मैरी एंड मेरीमैन स्कूल कंपाउंड के लोगों से संपर्क किया तो पता चला कि हरेन्द्र मसीह इसका सर्वे सर्वा है। उसके बाद मास्टरमाइंड वकील, जितेश झा और वह समेत तीन अन्य लोग झांसी में हरेन्द्र मसीह से मिलने पहुंचे थे। संदीप ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने कंपनी 6.15 लाख रुपये निवेश किए थे। 

पुलिस ने उससे जमीन से संबंधित कई सवाल किए। अवनीश दीक्षित से उसके संबंध पूछे। इसके बाद अन्य आरोपियों के बारे में भी जानकारी ली। पुलिस सरसैया घाट ले गई और वहां पर पूछताछ करती रही। उसने बताया कि अवनीश ने उसे बताया था कि डीवीआर को गंगा में फेंक दिया। इस पर पुलिस अलर्ट हो गई और उसे लेकर घाट पहुंची और काफी देर तक तलाश कराती रही लेकिन कोई सफलता नहीं हाथ लगी। 

आरोपी की कार भी बरामद 

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार शुक्ला ने बताया कि आरोपी के पास से एक वैन्यू कार भी बरामद कर लिया गया है। उनका कहना था कि आरोपी ने घटना के दौरान कार को इस्तेमाल किया था। इसे भी सीज कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें- Avanish Dixit: हैलो! क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूॅं, आपकी अवनीश के साथ फोटो है...सुनते ही उड़ रहे पत्रकारों के होश