मुरादाबाद : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मार्गों के चौड़ीकरण कार्यों का करेंगे शिलान्यास, खर्च होंगे एक अरब

कार्य से पहले विभाग को मिली 2,060.84 लाख की धनराशि, कार्यों में आई तेजी

मुरादाबाद : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मार्गों के चौड़ीकरण कार्यों का करेंगे शिलान्यास, खर्च होंगे एक अरब

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के पहले ही जिले के पांच मार्गों के सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण कार्य के लिए सरकार की ओर से एक अरब से अधिक की धनराशि स्वीकृत की गई है। इन सभी मार्गों का शिलान्यास 2 सितंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मंजूरी मिलने के बाद प्रमुख अभियंता विकास एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग लखनऊ ने अंतर राज्य सड़क निधि से 2,060.84 लाख रुपये की धनराशि विभाग को अवमुक्त कर दी है। प्रस्ताव में कोई गलती मिलने पर स्वीकृति निरस्त कर दी जाएगी। साथ ही विभाग को उस कार्य की धनराशि शासन को तत्काल वापस करनी होगी।

मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग संजय सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से जिले के पांच मार्गों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। इन पांचों मार्ग के निर्माण कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो सितंबर करेंगे। इसमें मछरिया, लालाटीकर, रौण्डा झौंण्डा से मनकरा चौराहा मार्ग संख्या 32 तक की 35.580 की लंबी सड़क 5 वर्ष के अनुरक्षण व जीएसटी समेत 7724.17 लाख रुपये की लागत से मार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए शासन ने विभाग को 1509.88 लाख की धनराशि भी अवमुक्त कर दी है।

कुंदरकी से डींगरपुर, रतनपुर कला से होकर पाकबड़ा मार्ग तक की लम्बाई 8.500 किलोमीटर के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए शासन ने 5 वर्ष के अनुरक्षण व जीएसटी सहित 1574.15 लाख रुपये की धनराशि मंजूर की है। जिसमें शासन से 307.39 लाख रुपये की धनराशि मुरादाबाद पीडब्ल्यूडी को मिल चुकी है। वहीं नेशनल हाईवे 24 दपलपतपुर से समदी समदा संपर्क मार्ग से होकर रेलवे टर्मिनल द्वारा स्वीकृत ड्राई पोर्ट मार्ग की 1.725 किलोमीटर लम्बाई के सुंदरीकरण व चौड़ीकरण में आने वाली लागत 5 वर्ष के अनुरक्षण व जीएसटी सहित 461.99 लाख रुपये की धनराशि को विभागाध्यक्ष ने मंजूरी दी है। इसमें मुरादाबाद पीडब्ल्यूडी को 90.32 लाख रुपये धनराशि प्राप्त हो चुकी है। 

मुरादाबाद से संभल मार्ग पर सब्जीपुर संपर्क मार्ग पर 1.345 किलोमीटर लम्बाई तक की मरम्मत के लिए 5 वर्ष के अनुरक्षण व जीएसटी समेत 259.16 लाख रुपये की धनराशि शासन ने मंजूर की है। जिसमें 61.33 लाख रुपये की धनराशि विभाग को प्राप्त हो चुकी है। वहीं मिलक मनकरा से जगरमपुरा पीडब्ल्यूडी रोड भीतखेड़ा चौराहे से गांव मुड़िया मलूकपुर तक संपर्क मार्ग की 1.11 की लंबी सड़क के चौड़ीकरण आदि के लिए शासन ने 5 वर्ष के अनुरक्षण व जीएसटी समेत 91.92 लाख की धनराशि मंजूर की है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : उपचुनाव को धार देंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में आई तेजी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें