Kanpur: युवक ने ट्रेन के आगे लेटकर दी जान, मरने से पहले भाई को फोन पर बोला- तुम्हें लेना होगा बदला, जानिए पूरा मामला

Kanpur: युवक ने ट्रेन के आगे लेटकर दी जान, मरने से पहले भाई को फोन पर बोला- तुम्हें लेना होगा बदला, जानिए पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। गुजैनी थानाक्षेत्र में रहने वाले युवक ने गोविंदपुरी स्टेशन के पास ससुरालीजनों की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर ट्रेन के आगे लेटकर जान दे दी। परिजनों का आरोप था कि ससुराल वालों ने मृतक को बाथरूम में बंधक बनाकर जमकर मारापीटा जिससे क्षुब्ध होकर उसने भाई को फोन कर कहा कि अब सब खत्म तुम्हें बदला लेना होगा और खौफनाक कदम उठा लिया। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने मामले की जांच की। उनका कहना है, कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 
     
गुजैनी के मोहन धाम के रहने वाला 33 वर्षीय हिमांशु निगम दवा का काम करता था। उसके भाई प्रकांशु उर्फ अर्पित ने बताया कि हिमांशु की पहली पत्नी का कैंसर से निधन हो चुका था। जिससे उसे एख बेटा आर्यन है। जिसे बाद तीन वर्ष पहले उसने नौबस्ता बंबा निवासी सोनी से शादी कर ली थी। 

मां ममता निगम और भाई अर्पित ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से पत्नी हिमांशु को काफी प्रताड़ित कर रही थी। आरोप लगाया कि ससुरालीजन भी उसे मारते पीटते थे। मां और भाई का आरोप था कि चार दिन पहले वह नौबस्ता ससुराल गया था जहां उसे बाथरूम में बंधकर बनाकर जमकर मारापीटा गया। जिससे उसे चोटें भी आ गई। 

बताया कि किसी तरह हिमांशु ने हिम्मत करके फोन अर्पित को किया और घटना की जानकारी दी। जिस पर अर्पित कुछ देर में पहुंच गया और डायल 112 को सूचना दी। पुलिस के पहुंचते ही वहां पर बंधक बनाए गए हिमांशु को छुड़ाया गया। 

वहीं बेटे आर्यन का भी आरोप था कि दूसरी मां सोनी उसे मारती पीटती थी। इसके बाद अर्पित हिमांशु को लेकर घर गुजैनी आ गया था। इस संबंध में जीआरपी थाना प्रभारी का कहना है, कि युवक ने सुसाइट किया है, परिजन आरोप लगा रहे हैं, तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

6 मिनट 52 सेकेंड का ऑडियो वायरल

घटना से पहले का एक ऑडियो पुलिस के हाथ लगा है। भाई अर्पित का कहना था कि 28 अगस्त को हिमांशु ने रुंधे फोन से किया और कहा कि वो लोग जीने नहीं दे रहे हैं, सब कुछ खत्म हो गया। बहुत मारापीटा तुम्हें चुन चुनकर बदला लेना होगा। ये भी कहा कि अब हम मोबाइल स्विच ऑफ करने जा रहे है। जिस पर अर्पित ने घर आओ बैठकर बात करते हैं। 

बोला मैं गोविंदपुरी स्टेशन में हूं, थोड़ी देर में ट्रेन आने वाली है। जिस पर उसने कुछ भी गलत कदम उठाने के लिए मना किया। कुछ ही देर बाद एक ट्रेन की तेज आवाज आती है, इसके बाद हिमांशु की ओर से कोई भी रिस्पांस नहीं आता है। वह लोग अन्य रिश्तेदारों के साथ गोविंदपुरी स्टेशन के पास पहुंचे जहां उन हिमांशु से शिनाख्त की।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: गैर इरादतन हत्या में दोषी तीन लोगों को सात-सात साल की कैद