भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड टीम ने जैकब ओरम को बनाया अपना गेंदबाजी कोच, जानिए क्या बोले?

भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड टीम ने जैकब ओरम को बनाया अपना गेंदबाजी कोच, जानिए क्या बोले?

वेलिंग्टन। भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड ने पूर्व ऑलराउंडर जैकब ओरम को पुरुष टीम का गेंदबाजी कोच बनाया है वह सात अक्टूबर को अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे। अपनी नियुक्ति पर ओरम ने कहा, मैं ब्लैककैप्स के साथ फिर से जुड़ने का अवसर पाकर वास्तव में उत्साहित हूं। उन्होंने कहा, एक ऐसी टीम के साथ फिर से जुड़ना जो मेरे लिए बहुत मायने रखती है और मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा रही है, वास्तव में सम्मान की बात है। 

उन्होंने कहा, हाल ही में मुझे जो अवसर मिले हैं, उनसे मुझे इस बात का अंदाजा हुआ है कि यह टीम कहां जा रही है और मैं आने वाले सत्रों में उस पर काम जारी रखने के लिए उत्साहित हूं। उन्होंने कहा, ब्लैककैप्स की गेंदबाजी में प्रतिभा की एक नई लहर आ रही है और मुझे उम्मीद है कि मैं उनके साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की चुनौतियों के लिए बेहतरीन तरीके से तैयार करने में मदद करने के लिए अपना ज्ञान और अनुभव साझा कर सकता हूं। 

उल्लेखनीय है ओरम ने वर्ष 2014 में न्यूजीलैंड ए के साथ अपने कोचिंग करियर की शुरुआत की और फिर 2018 से न्यूजीलैंड महिला टीम के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया। पिछली गर्मियों में उन्हें सेंट्रल हिंड्स का मुख्य कोच बनाया गया था और टीम सुपर स्मैश फाइनल में पहुंची थी। ओरम अबू धाबी टी-10 में सहायक कोच और एसए-20 में एमआई केप टाउन के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कीवी टीम के लिए कुल 229 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में छह शतक और 21 अर्धशतकों के साथ कुल 4688 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी में 252 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढे़ं : National Sports Day : खेल मंत्री मनसुख मंडाविया बोले- फिट और स्वस्थ रहने के लिए एक घंटा खेलना चाहिए

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे