UP T20 Cricket League: नोएडा किंग्स की लखनऊ फाल्कन्स पर रोमांचक जीत

 UP T20 Cricket League: नोएडा किंग्स की लखनऊ फाल्कन्स पर रोमांचक जीत

लखनऊ, अमृत विचार: वर्षा से प्रभावित मैच में मेजबान लखनऊ फाल्कन्स को यूपी टी-20 क्रिकेट लीग में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। नोएडा सुपरकिंग्स ने पांच विकेट से लखनऊ फाल्कन्स को मात दी। मैन ऑफ द मैच पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाजी की और 16 रन देकर तीन विकेट चटकाये।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में बारिश के चलते यह मुकाबला 12-12 ओवर का खेला गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ फाल्कन्स ने 12 ओवर में सात विकेट खोकर 100 रन बनाए। फाल्कन्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पांच रन के योग पर सलामी बल्लेबाज अभय चौहान (1) रन बना कर आउट हो गये। कार्तिक त्यागी की गेंद पर अभय आसान कैच पीयूष चावला को दे बैठे। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए हर्ष त्यागी का बल्ला भी रूठा रहा। आठ रन बनाकर वह पीयूष चावला की गेंद पर विकेटों के सामने पाए गये। समर्थ सिंह ने 21 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 32 और कृतज्ञ सिंह ने 12 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 21 रन बनाए। नोएडा से अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने 16 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

जवाब में नोएडा सुपरकिंग्स के लिए प्रियांशु (19) और एच रिजवान (10) ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इसके बाद चार विकेट मात्र 54 रनों के योग पर गिर गये। शरीम ने 20 रन बनाकर पारी को संभाला। प्रशांत वीर ने नाबाद 16 और बॉबी यादव ने नाबाद 12 रन बनाये और टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी। टीम ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया। लखनऊ की ओर से अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर खासे महंगे साबित हुए, जिन्होंने महज दो ओवर में 28 रन लुटाए। कोई अन्य गेंदबाज भी प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सका।

काशी रुद्रास ने कानपुर सुपर स्टार्स को दी मात

यूपी टी-20 लीग के दूसरे मुकाबले में काशी रुद्रास ने कानपुर सुपर स्टार्स को 9 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कानपुर सुपर स्टार्स ने 90 रन बनाये। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 23 रन के योग पर टीम के चार विकेट गिर गये। समीर रिजवी ने 33 रन बनाये। काशी रुद्रास की ओर से करन शर्मा (मैन ऑफ द मैच) ने शानदार गेंदबाज की और तीन ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट चटकाये। जशमेर धनखड़ ने 4 ओवर में 15 रन देकर चार विकेट लिये। जवाब में करन शर्मा (24) और अल्मास शौकत (39) के शानदार खेल की बदौलत काशी रुद्रास ने एक विकेट खोकर 91 रन बनाए और जीत दर्ज की।

गुरुवार को यूपी टी-20 क्रिकेट लीग में गोरखपुर लायंस का मुकाबला लखनऊ लखनऊ फाल्कन्स से होगा। एक अन्य मुकाबले में नोएडा किंग्स और मेरठ मावरिक्स की टीमें आमने-सामने होंगी।

यह भी पढ़ेः Lucknow Hockey League: स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ के खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे