Kanpur News: शिकायत निस्तारण में अनदेखी, 71 विभागों को नोटिस, केस्को, जल निगम समेत इनमें सबसे ज्यादा शिकायतें

जल निगम, सीएमओ, केस्को, वन व चकबंदी में शिकायतें सबसे ज्यादा

Kanpur News: शिकायत निस्तारण में अनदेखी, 71 विभागों को नोटिस, केस्को, जल निगम समेत इनमें सबसे ज्यादा शिकायतें

कानपुर, अमृत विचार। शिकायतों के निस्तारण में अनदेखी और लापरवाही करने वाले 71 विभागों पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कड़ाई बरती है। सभी को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है। कहा कि यह स्थिति ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री संदर्भ में भेजी गई आख्या में खामियों को दूर कराने की हिदायत दी है। आख्या में सबसे अधिक लापरवाही जल निगम, सीएमओ, केस्को, वन व चकबंदी समेत अन्य विभागों की हैं। जिलाधिकारी ने इन विभागों को हिदायत दी है। 

आइजीआरएस पोर्टल की शिकायतों के निस्तारण में जिले को जून माह में 72वीं रैंक मिली थी। इसके बाद जिलाधिकारी ने निगरानी शुरू की तो जुलाई की रैंकिंग में सुधार आया और रैंकिंग 56वें नंबर पर पहुंची। अब जिलाधिकारी ने जुलाई की रैकिंग की समीक्षा की है। इसमें पता चला कि जल निगम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, चकबंदी, वन, केस्को, सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा समेत सात विभागों में सबसे ज्यादा लापरवाही है।

इन विभागों में डिफाल्टर संदर्भ यानी असंतुष्ट शिकायतकर्ताओं की संख्या सबसे अधिक है। इन विभागों सहित 71 विभाग जनता की सुनवाई करने में लापरवाही बरत रहे हैं। जिलाधिकारी ने सभी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही का कारण पूछने के साथ हिदायत भी दी है। उन्होंने कहा है कि अगस्त की रैंकिंग में सुधार दिखना चाहिए। निस्तारण व आख्या भेजने में लापरवाही हुई और शिकायतकर्ता असंतुष्ट मिले तो कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

ये भी पढ़ें- Kanpur Weather Today: एक घंटे की बारिश ने खोली नगर निगम के दावाें की पोल...शहर जलमग्न, जलभराव और जाम से जूझे लोग