Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! महाकुंभ को देखते इन तीन ट्रेनों के टर्मिनल में अस्थाई बदलाव

अहमदाबाद-दानापुर के संचालन की अवधि बढ़ी

Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! महाकुंभ को देखते इन तीन ट्रेनों के टर्मिनल में अस्थाई बदलाव

कानपुर, अमृत विचार। रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को देखते पहले से चलाई जा रही अहमदाबाद-दानापुर 09417 व रिवर्स 09418 की संचालन अवधि में विस्तार 30 दिसंबर तक किया है। यह विशेष ट्रेन हर सोमवार को अहमदाबाद व दानापुर से मंगलवार को चलेगी। वहीं मालदा टाउन-खातीपुरा एक्सप्रेस 03409 व इसकी रिवर्स ट्रेन 29 व 30 अगस्त को एक फेरा निरस्त रहेगी। इज्जतनगर मंडल के रेलवे प्रशासन ने बताया कि इस विशेष ट्रेन में सेकेंड एसी के 2, थर्ड एसी के 6, स्लीपर के 8, जनरल के 4 समेत कुल 22 कोच होंगे। 

अहमदाबाद-दानापुर 09417 हर सोमवार अहमदाबाद से 09.10 बजे रवाना होगी जो नडियाद, छायापुरी, रतलाम से भरतपुर के रास्ते दूसरे दिन मथुरा पहुंचेगी। कासगंज, फर्रूखाबाद होते हुए सेंट्रल स्टेशन पर 7.20 आएगी। इसी तरह वापसी में दानापुर-अहमदाबाद 09418 दानापुर से रात 11.50 बजे चलेगी। आरा, बक्सर, वाराणसी, जौनपुर सिटी से होते सेंट्रल स्टेशन दोपहर 1.55 बजे पहुंचेगी। 

तीन ट्रेनों के टर्मिनल में अस्थाई बदलाव 

महाकुंभ को देखते प्रयागराज-नई दिल्ली एक्सप्रेस 12417, प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस 12403, बीकानेर-प्रयागराज एक्सप्रेस 20403 के टर्मिनल में बदलाव का फैसला लिया गया है। ये ट्रेनें जनवरी व फरवरी माह में प्रयागराज जंक्शन के स्थान पर सूबेदारगंज स्टेशन से चलेंगी। यात्रियों की सुविधा के लिए सूबेदारगंज स्टेशन का विकास कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Weather Today: एक घंटे की बारिश ने खोली नगर निगम के दावाें की पोल...शहर जलमग्न, जलभराव और जाम से जूझे लोग

ताजा समाचार

Kanpur: यूवी-कॉटन कवर से बारिश में बाधित नहीं होगा मैच...ग्रीनपार्क में 27 सितंबर से मुकाबला होगा शुरू, तैयारियां पूरी
लखनऊ विश्वविद्यालय के 5 वैज्ञानिक विश्व के शीर्ष वैज्ञानिकों की सूची में शामिल
जम्मू-कश्मीर में जारी पहले फेज के मतदान के बीच उमर अब्दुल्ला ने जताई नेकां-कांग्रेस गठबंधन की जीत की उम्मीद
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष में संतान पूर्वजों को याद कर श्राद्ध, तर्पण कर संतुष्ट करता...बरसती है कृपा, संतान का अंश पितरों तक
सुप्रीम कोर्ट ने 2022 के पीएमएलए फैसले पर पुनर्विचार संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई स्थगित की
दिल्ली की अदालत ने नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू और तेजस्वी यादव को किया तलब