अयोध्या : 16000 दीपों से दी गई बलिदानी 16 हजार वीरांगनाओं को श्रद्धांजलि

मित्रमंच ने समारोहपूर्वक मनाया मां पद्मावती का जौहर दिवस

अयोध्या : 16000 दीपों से दी गई बलिदानी 16 हजार वीरांगनाओं को श्रद्धांजलि

अयोध्या, अमृत विचार। राम नगरी में रानी पद्मावती सहित 16 हजार बलिदानी वीरांगनाओं को 16 हजार दीप जलाकर बहुत ही भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई। 

कार्यक्रम की आयोजक संस्था मित्रमंच के अध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता शरद पाठक बाबा ने देश के युवाओं को भारतवर्ष के गौरवशाली इतिहास से जोड़ने के लिए अनेक माध्यमों से अभियान चलाने की घोषणा की। उनके निर्देश पर हिंदुस्तान के 15 राज्यों में और विश्व के आठ देशों मारीशस, थाईलैंड, नेपाल आदि में मित्र मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा मां पद्मावती व 16 हजार वीरांगनाओं को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

उन्होंने कहा कि विदेशी आक्रांताओं द्वारा हिंदुस्तान की संस्कृति, इतिहास व सनातन धर्म को नष्ट करने का लगातार प्रयास किया गया था। इसी प्रकार 26 अगस्त 1303 में आक्रांता अलाउद्दीन खिलजी के द्वारा राजा रतन सिंह जी को धोखे से शहीद करने के बाद जब उसने अपनी गलत नजर मां पद्मावती पर डालने का प्रयास किया, तब मां पद्मावती ने 16000 वीरांगनाओं के साथ अपने सनातन संस्कृति व सतीत्व धर्म की रक्षा के लिए जोहर कर अपने प्राणों का बलिदान दे दिया था। ऐसी मातृशक्ति को हम नमन करते हैं।

बीजेपी नेता शरद पाठक ने चिंता व्यक्त की कि रानी पद्मावती के इस ऐतिहासिक बलिदान को इतिहास के पन्नों में सिमटने नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने इस दिन को राष्ट्रीय स्तर पर बलिदान दिवस के रूप में मान्यता देने की पुरजोर वकालत की। इस कार्यक्रम में हिंदूवादी नेता संतोष दुबे, मनीष पांडेय, सुरेंद्र यादव, आकाश यादव, भाजपा युवा मोर्चा के यश पाठक बाबा, राजा पाठक, संजय गुप्ता, मीना सिंह, लता सिंह, अनिल पांडेय, अर्चना सिंह आदि सैकड़ों उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी सलमान को मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें