सिपाही भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों के लिए 22 विशेष ट्रेनों की सौगात, स्टेशनों पर पीएसी करेगी मदद

अधिक केंद्रों वाले स्टेशनों तक पहुंचेगी विशेष ट्रेनें, परीक्षा के एक दिन पहले चलेगी

सिपाही भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों के लिए 22 विशेष ट्रेनों की सौगात, स्टेशनों पर पीएसी करेगी मदद

लखनऊ, अमृत विचार: प्रदेश में संपन्न होने जा रही सिपाही भर्ती परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रदेश सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। 48 लाख अभ्यर्थियों को सकुशल परीक्षा दिलाने के लिए जहां एक तरह राज्य सरकार ने सैकड़ों बसों को सड़कों पर उतार दिया है, वहीं रेलवे ने भी सहयोग का हाथ बढ़ाते हुए 22 विशेष ट्रेनों को ट्रैक पर उतारा है। रेलवे ने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर विभाग और ट्रेनें उतारेगा। वहीं जीआरपी के नेतृत्व में प्रदेश के बड़े रेलवे स्टेशनों पर दो-दो प्लॉटून पीएसी तैनात की गई है, जो अभ्यर्थियों को अव्यवस्थाओं से बचाएंगे और उनकी मदद करेंगे।

इन रूटों पर संचालित हो रही विशेष ट्रेनें
रेलवे ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 22 विशेष ट्रेनें चलाई हैं। इनमें से झांसी-प्रयागराज रूट, लखनऊ-बिहार रूट, लखनऊ-मुरादाबाद रूट, वाराणसी-प्रयागराज रूट, गोरखपुर-वाराणसी रूट और गोरखपुर- प्रयागराज रूट पर संचालित किया गया है। एडीजी रेलवे प्रकाश डी. ने बताया कि यह ट्रेनें परीक्षा के एक दिन पहले संचालित होंगी। ट्रेनें गुरुवार से संचालित हो गई हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे ने आश्वासन दिया है कि जरूरत पड़ने पर और ट्रेनें मुहैया करा दी जाएंगी।

WhatsApp Image 2024-08-22 at 19.47.21_27be7fdf
एडीजी रेलवे, प्रकाश डी

कल सुबह की पॉली में इतने अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
परीक्षा केंद्रों में सुबह और शाम दो पॉलियों में परीक्षा आयोजित की जाएंगी। सुबह जितने अभ्यर्थी परीक्षा देंगे शाम को भी उतनी ही संख्या में परीक्षा देंगे। 

जिला          सुबह की पॉली के अभ्यर्थियों की संख्या
लखनऊ         39072
वाराणसी        33984
कानपुर         25800
गोरखपुर        24576
प्रयागराज       22872
मेरठ              17004
मुरादाबाद        11712
सहारनपुर        10872
आगरा           11706
बरेली            13032

छोटी दूरी तय करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परिवहन विभाग ने बसों का संचालन किया है जबकि लंबी दूरी वाले अभ्यर्थियों के लिए रेलवे ने 22 विशेष ट्रेनें दी हैं। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी- प्रकाश डी, एडीजी, रेलवे

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने की उड़ी अफवाह : फर्जी प्रश्नों को वायरल कर धन उगाही का प्रयास