किच्छा एवं पुलभट्टा क्षेत्र में  हुई दो अलग-अलग घटनाओं में एक की मौत, आठ घायल

किच्छा एवं पुलभट्टा क्षेत्र में  हुई दो अलग-अलग घटनाओं में एक की मौत, आठ घायल

किच्छा, अमृत विचार। पुलभट्टा थाना अंतर्गत एवं किच्छा कोतवाली अंतर्गत क्षेत्र में अलग-अलग हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि करीब आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को किच्छा के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को हायर सेंटर रेफर कर दिया। चौकी पुलिस ने आरोपी   पिकअप जीप चालक को घटना के बाद हिरासत में ले लिया। जानकारी के अनुसार किच्छा कोतवाली अंतर्गत हल्द्वानी मार्ग पर देर रात्रि आनंदपुर मोड़ के निकट कैंटर ट्रक और पिकअप वाहन की जोरदार टक्कर हो गई।

बताया जा रहा है कि कैंटर संख्या यूके 04 सीएन 0473 हल्द्वानी से किच्छा की तरफ आ रहा था, इसी बीच सड़क के बीच अचानक आई गाय को बचाने के प्रयास में वाहन का संतुलन बिगड़ गया और दूसरी तरफ से आ रही पिकअप जीप संख्या यूपी 27  ए टी 0102 से कैंटर की जोरदार भिडंत हो गई। पिकअप जीप को ग्राम मंगतपुर, जिला बरेली, यूपी निवासी राजेश कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार चल रहा था।

बताया जा रहा है कि पिकअप जीप से टकराने के बाद अनियंत्रित टैंकर बिजली के पोल से टकराकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कैंटर ट्रक को क्रेन की मदद से   सड़क किनारे सीधा किया और कैंटर के परिचालक सत्येंद्र गंगवार एवं औरंगाबाद जिला, बरेली निवासी 22 वर्षीय सोमपाल पुत्र मंगल सिंह को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने कैंटर चालक सोमपाल को मृत घोषित कर दिया। जबकि कैंटर के परिचालक का इलाज चल रहा है। पिकअप वाहन में सवार तीन घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया।

पुलभट्टा थाना अंतर्गत सितारगंज मार्ग पर ग्राम बरा क्षेत्र में हुई दूसरी घटना में मुख्य बाजार में पिकअप वाहन संख्या यूपी 26 टी 3091 ने तेज गति में चार लोगों को रौंद दिया तथा दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। जानकारी के अनुसार नानकमत्ता गुरुद्वारा डेरा साहिब से संबंधित पिकअप वाहन का चालक वाहन पर नियंत्रण खो बैठा और सड़क किनारे ग्राम बहापुर, थाना बहेड़ी, जिला बरेली निवासी अजय पुत्र रमेश लाल, ग्राम राय नवादा, थाना बहेड़ी, जिला बरेली निवासी राजेश पुत्र मनीराम, ग्राम बरा, थाना पुलभट्टा  निवासीगण मोनिका देवी पत्नी सोमवीर, मोहन लाल पुत्र महावीर प्रसाद को टक्कर मारकर घायल कर दिया। घटना के बाद वाहन ने सड़क किनारे खड़ी बाइक तथा जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

घटना की सूचना पर बरा चौकी पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और आरोपी वाहन चालक नानकमत्ता निवासी बिट्टू सिंह पुत्र टहल सिंह को हिरासत में ले लिया। घटना में घायल लोगों को किच्छा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं रुद्रपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।