Kanpur: बैंक ने जबरन बनाया क्रेडिट कार्ड, खाते से उड़ाए हजारों रुपये, बैंक मैनेजर समेत 4 पर दर्ज FIR

Kanpur: बैंक ने जबरन बनाया क्रेडिट कार्ड, खाते से उड़ाए हजारों रुपये, बैंक मैनेजर समेत 4 पर दर्ज FIR

कानपुर, अमृत विचार। रेलबाजार थानाक्षेत्र में स्थित बैंक पर जबरन क्रेडिट कार्ड जारी कर हजारों रुपये उड़ाने का आरोप लगाया गया है। कोर्ट के आदेश पर पीड़ित ने बैंक कर्मियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  
 
रेलबाजार के फेथफुलगंज निवासी धर्मेश शर्मा के अनुसार उनकी बहू मीना शर्मा का सिविल लाइंस के एक्सिस बैंक शाखा में खाता है। बताया कि वर्ष 2023 में उनकी बहू के पास बैंक से कई बार क्रेडिट कार्ड लेने के लिए फोन आया। जिस पर बहू ने इंकार कर दिया। बावजूद इसके बैंक ने एक नंबर पर दो क्रेडिट कार्ड जारी कर दिए गए। 

बहू ने क्रेडिट कार्ड एक्टिव नहीं किया। इसके बाद एक क्रेडिट कार्ड से बरेली निवासी अमर दीप सिह ने 65 हजार रुपये की खरीदारी कर ली। बैंक ने भी खाते से 3,250 रुपये काट लिए। इसके बाद बैंक से क्रेडिट कार्ड पर लगा ऑटो डेबिट सिस्टम बंद कराया। बैंक मैनेजर से शिकायत पर वह नाराज होने लगे। 

आरोप है, कि कुछ बैंक कर्मचारियों ने साठगांठ कर कृत्य किया है। मामले में बैंक मैनेजर, तीन अज्ञात कर्मचारियों और अमरदीप सिंह पर कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज कराई है। रेलबाजार पुलिस का कहना है कि एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Avanish Dixit: रिमांड के दौरान अवनीश दीक्षित ने पर्दे के पीछे के चार खिलाड़ियों के उगले नाम...डीसीपी पूर्वी बताए गए नामों का करा रहे सत्यापन