Kanpur: जनसुनवाई कैंप में पहुंचे बिजली उपभोक्ता, केस्को एमडी से की बिजली का बिल ज्यादा आने की शिकायत

Kanpur: जनसुनवाई कैंप में पहुंचे बिजली उपभोक्ता, केस्को एमडी से की बिजली का बिल ज्यादा आने की शिकायत

कानपुर, अमृत विचार। जब से कानपुर विद्युत आपूर्ति कंपनी का बिलिंग सिस्टम अपडेट हुआ, तब से लेकर अभी तक कई उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके संबंध में केस्को मुख्यालय में सैकड़ों की संख्या में शिकायतें पहुंची। निस्तारण के संबंध में बुधवार को लगे जनसुनवाई कैंप में केस्को एमडी ने शिकायतें सुनीं।

कानपुर विद्युत आपूर्ति कंपनी (केस्को) अभी तक अपने सर्वर पर ही बिलिंग करता था। यूपीपीसीएल ने केंद्रीय व्यवस्था लागू करने के लिए केस्को के सर्वर और बिलिंग सिस्टम को अपग्रेड करने का निर्देश दिया, जिसपर केस्को ने फरवरी से लेकर मार्च माह तक बिलिंग सिस्टम अपडेट पर कार्य किया। 

अप्रैल से नए सिस्टम से केस्को पर उपभोक्ताओं के कनेक्शनों की बिलिंग शुरू की गई। बस तब से उपभोक्ताओं की समस्या बढ़ने लगी। शिकायतों का निस्तारण के लिए केस्को ने बुधवार को नमक फैक्ट्री और कोयला नगर में जनसुनवाई कैंप लगाया। 

नमक फैक्ट्री में केस्कोप्रबंध निदेशक सैमुअल पॉल ने उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी और उनमे से अधिकांश शिकायत बिलिंग संबंधित रही। प्रबंध निदेशक ने संबंधिक अधिकारी को शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बताया कि आई 38 शिकायतों में से 27 का मौके पर निस्तारण किया गया, शेष निस्तारण प्रक्रिया में है।

यह भी पढ़ें- कानपुर में स्कूटी और बुलेट की टक्कर में घायल दरोगा की मौत: महकमे में शोक की लहर, मृतक लखीमपुर के रहने वाले थे