BSNL 5G Update: निजी टेलीकॉम कंपनियों को झटका देने की तैयारी में बीएसएनएल, उपभोक्ताओं के लिए लाया यह बड़ा प्लान

BSNL 5G Update: निजी टेलीकॉम कंपनियों को झटका देने की तैयारी में बीएसएनएल, उपभोक्ताओं के लिए लाया यह बड़ा प्लान

लखनऊ, अमृत विचारः निजी कंपनियों के महंगे रिचार्ज प्लान्स ने उपभोक्ताओं को परेशान करके रख दिया है। जिसका सीधा असर उनके जेब पर पड़ रहा है। इन महंगे रिचार्ज से छुटकारा पाने के लिए उपभोक्ता भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी की BSNL की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। ऐसे में बीएसएनएल को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। BSNL अपने सभी यूजर्स को 5जी हाई स्पीड इंटरनेट डेटा की सुविधा देने वाला है। वहीं कंपनी की ओर से इसे लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है।

BSNL 2025 के अंत तक 5G सर्विस लॉन्च कर सकती है। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक BSNL मार्च 2025 तक अपना 4जी सर्विस भी रोलआउट कर सकती है। 4G रोलआउट होने के लगभग 8 महीने के अंदर 5जी सर्विस लॉन्च करने को लेकर काम शुरू कर देगी। अधिकारियों का कहना है कि कंपनी 2025 के अंत तक BSNL के करीब 25 फीसदी ग्राहक मार्केट शेयर पर टार्गेट तय कर के चल रही है।

निजी कंपनियों ने महंगे किए प्लान्स 

जियो के अपने रिचार्ज प्लान में हाइक के बाद ही एयरटेल और वीआई ने जुलाई के महीने में अपने रिचार्ज प्लान्स में 10 से लेकर 27 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर दी थी। इन कंपनियों के रिचार्ज प्लान्स महंगे होने के बाद से लोगों का रुख एक बार फीर सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL की ओर बढ़ गया। लोग सस्ते प्लान्स होने की वजह से तेजी से बीएसएनएल में शिफ्ट हो रहे हैं। वहीं कंपनी भी अपने यूजर्स को लगातार नए-नए ऑफर्स दे रही है। 

कंपनी ने पेश किया 91 रुपये का प्लान

कंपनी ने 91 रुपये का एक और प्लान जारी कर दिया है। इस प्लान की वैधता 90 दिनों की मिल रही है। खास बात है कि यूजर्स को सिर्फ 1 रुपये में एक दिन की वैधता मिल रही है। बीएसएनएल का ये प्लान उन लोगों के बहुत ही फायदेमंद है, जो अपना नंबर चालू रखने के लिए प्लान की तलाश कर रहे हैं। इस प्लान में एक खास बात यह हैं कि 15 पैसे प्रति मिनट की दर लोग कॉलिंग कर सकेंगे। इसके साथ ही साथ 11 पैसे की दर से 1MB डाटा मिलेगा।

यह भी पढ़ेः एक बार फिर होगा ध्वस्तीकरण, चिह्नित हुए मकान

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया