आत्मघाती कदम : वैन में आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मियों ने पूर्व गार्ड को फंदे से लटकता पाया

आत्मघाती कदम :  वैन में आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मियों ने पूर्व गार्ड को फंदे से लटकता पाया

अमृत विचार, लखनऊ। सुशांत गोल्फ सिटी थाना अंतर्गत अर्जुनगंज जीआरएस मेमोरियल स्कूल में पूर्व गार्ड लालता प्रसाद का शव फंदे से लटकता मिला। गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांचे बजे स्कूल में वैन में आग लगने की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने गार्ड को फंदे से लटकता पाया। इसके बाद दमकलकर्मियों की टीम ने पुलिस प्रबंधन और स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक अंजनी मिश्र के मुताबिक, अर्जुनगंज स्थित जीआरएस मेमोरियल स्कूल के परिसर में खड़ी वैन में अचानक आग लग गई थी। जिसकी जद मे आने से दो वैन और ई-रिक्शा धू-धूकर जलने लगा था, लपट व धुंए का गुब्बार देख कर्मचारी ने फौरन दमकल विभाग को सूचना दी, जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे दमकल कर्मी राहत कार्य में जुट गए। इसी बीच दमकल कर्मियों की नजर रेलिंग पर पड़ी, जिसे देखकर उनके होश उड़ गए। रेलिंग से पूर्व गार्ड लालता प्रसाद का शव फंदे से लटक रहा था। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मूलरूप से सीतापुर जनपद निवासी गार्ड लालता प्रसाद सुशांतगोल्फ सिटी क्षेत्र में सपरिवार किराए के मकान में रहता था।

पूर्व में वह इसी स्कूल में गार्ड की नौकरी करता था, वह शराब पीने का आदी था। जिस वजह से स्कूल प्रबंधन ने उसे नौकरी से हटा दिया था। परिजनों ने बताया कि लालता प्रसाद का नशामुक्ति केंद्र से इलाज चल रहा था। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मृतक के पास से सुसाइट नोट नहीं मिला है। परिजनों ने भी किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। प्रथम दृष्टया में पूर्व गार्ड ने फंदा लगाकर खुदकुशी की है।

यह भी पढ़ें- Government Jobs: ये नौकरी देगी 1.5 लाख सैलरी, पूरी कर लें तैयारी