Women T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश में तख्तापलट, छीन सकती है टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी...ICC की पैनी नजर

Women T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश में तख्तापलट, छीन सकती है टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी...ICC की पैनी नजर

नई दिल्ली। बांग्लादेश में भीषण आगजनी और हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही वह देश छोड़कर चली गईं। अब बांग्लादेश की सत्ता पर सेना ने कब्जा कर लिया है। अब राजनीतिक अस्थिरता के कारण बांग्लादेश में होने वाले टी20 महिला वर्ल्ड कप पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। इस पूरे मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंस‍िल (ICC) भी नजर रख रही है। क्योंकि बांग्लादेश में अक्टूबर में महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है।

तय शेड्यूल के मुताबिक, बांग्लादेश को तीन से 20 अक्टूबर तक महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है। ऐसे में हिंसा को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) सुरक्षा कारणों के चलते आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप को स्थानांतरित कर सकता है। आईसीसी ने वर्ल्‍ड कप के आयोजन के लिए भारत, श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को बैकअप के तौर पर रखा है। हालांकि कम समय में तैयारियों के लिहाज से भारत का दावा सबसे ज्‍याद मजबूत दिख रहा है।

बांग्लादेश-ए टीम को रोका
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपनी पुरुष-ए क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे पर जाने से 48 घंटों के लिए रोक दिया है। बीसीबी लगातार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है। ढाका हवाई अड्डे पर पर उड़ानें सोमवार को बंद रहीं, मंगलवार को भी यही स्थिति रहने की उम्मीद है।

ये भी पढे़ं : Bangladesh Violence : बांग्लादेश में हिंसा जारी, ISKCON मंदिर फूंका...हिंदुओं के बनाया जा रहा निशाना

 

ताजा समाचार