कासगंज: उत्तराखंड में फटा बादल, गंगा नदी में आ सकता है तेज उफान

 सिंचाई विभाग ने जारी किया अलर्ट, ग्रामीणों को सर्तक रहने की दी सलाह

कासगंज: उत्तराखंड में फटा बादल, गंगा नदी में आ सकता है तेज उफान

कासगंज, अमृत विचार। गंगा नदी में तबाही के हालात दिखाई दे रहे हैं। बैराजों से लगातार छोड़ा जा रहा पानी तेज होता जा रहा है। उत्तराखंड बादल फटने के बाद तबाही के संकेत मिल गए हैं। यहां तक की सिंचाई विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि बाढ़ से हालात बिगड़ सकते हैं। इसको लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया है। शुक्रवार की शाम या फिर देर रात गंगा नदी पूरी तरह उफन सकती है।

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है तो वहीं, पिछले 24 घंटे से लगातार भारी बारिश हो रही है। केदारनाथ में बादल भी फटा है, जिसके चलते गंगा की सहयोगी नदियां, काली नदी और बूढी गंगा में भी उफान आ सकता है। हरिद्वार बैराज से छोड़े जा रहे एक लाख 53 हजार 252 क्यूसेक पानी से बिजनौर बैराज पर भी जल स्तर बढ़ गया है और शाम तक नरौरा पर भी गंगा नदी का जलस्तर बढ़ जाएगा। सामान्यता एक क्यूसेक का अर्थ एक सेकंड में 28.317 लीटर पानी छोड़ा जाता है। सिंचाई विभाग की माने तो बिजनौर बैराज से एक लाख 56 हजार 305 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। शुक्रवार की शाम या फिर देर रात नरौरा बैराज के रास्ते यह पानी गंगा नदी में उफान ला सकता है। कछला पुल पर जलस्तर बढ़ना तय है।

वर्जन

उत्तराखंड में हो रही बारिश और बादल फटने की घटना के बाद कासगंज क्षेत्र में गंगा नदी में उफान आना तय है। ग्रामीण सतर्कता बरतें। सिंचाई विभाग को पल पल की सूचना दें, घबराए नहीं है, बल्कि सजग अवश्य रहे। 
संजय शर्मा, सहायक अभियंता, सिंचाई विभाग

यह भी पढ़ें: पीलीभीत: डीएम को दुखड़ा सुना महिला ने खाया जहर..बेसुध मिलने पर दौड़े अफसर

ताजा समाचार

9 सितंबर का इतिहास: आज ही के दिन 9 महीने की मैरी स्टुअर्ट को स्कॉट्स की रानी किया गया था घोषित
लखनऊ: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, ईंट से मुंह कुचला, मृत समझ भागे दरिंदे
वाराणसी:  मजदूर की बेटी जाएगी इसरो, अटल आवासीय विद्यालय की कक्षा 7 की छात्रा हैं श्वेता सत्ते
जम्मू-कश्मीर: राजौरी में नियंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, दो आतंकवादी ढेर
Kanpur Train Incident: इमरजेंसी ब्रेक पर सहम गए यात्री, मची चीख-पुकार...बोले- घबराहट होने पर बाहर झांका, हर तरफ अंधेरा ही आया नज़र
कानपुर में अब फर्रुखाबाद रूट पर कालिंद्री एक्सप्रेस पलटाने की साजिश...तेज धमाका सुन लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, दो लोगों के भागने की आशंका