संभल : एंटी करप्शन टीम ने ब्लॉक में एडीओ व कंप्यूटर ऑपरेटर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

संभल : एंटी करप्शन टीम ने ब्लॉक में एडीओ व कंप्यूटर ऑपरेटर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

गिरफ्तार एडीओ पंचायत गुरदयाल बीच में।

संभल/बहजोई/अमृत विचार। बहजोई विकास खंड में पंचायत सचिव से वेतन आहरित करने के लिए 10 हजार की रिश्वत लेते  एंटी करप्शन टीम ने कंप्यूटर आपरेटर व एडीओ पंचायत को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

एडीओ का इशारा मिलने पर कंप्यूटर ऑपरेटर ने जैसे ही रिश्वत के रुपए रखे वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। बहजोई कोतवाली में एडीओ पंचायत व कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

बहजोई विकासखंड में तैनात पंचायत सचिव सुग्रीव सिंह का मई तथा जून महीने का वेतन रुका हुआ था। जिसको लेकर एडीओ पंचायत गुरदयाल सिंह से पंचायत सचिव की वेतन निकालने को लेकर वार्ता हुई। सुग्रीव का कहना है कि एडीओ गुरदयाल ने उनका वेतन निकालने के बदले 10 हजार रिश्वत की मांग की।

पंचायत सचिव ने 29 जुलाई को एंटी करप्शन कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई तो बुधवार को पंचायत सचिव सुग्रीव सिंह के साथ एंटी करप्शन की टीम बहजोई पहुंची।

सुग्रीव सिंह ने 10 हजार रुपये देने के लिए निकाले तो एडीओ पंचायत ने प्राइवेट कंप्यूटर ऑपरेटर आकाश कुमार को रुपए देने का इशारा किया। जैसे ही कंप्यूटर ऑपरेटर ने 10 हजार रुपए लिए , एंटी करप्शन की टीम में कंप्यूटर ऑपरेटर आकाश व  एडीओ गुरदयाल को गिरफ्तार कर लिया। 
पहले एक माह का वेतन निकालने के लिए ली थी रिश्वत

बहजोई। पंचायत सचिव सुग्रीव सिंह ने बताया कि एडीओ गुरदयाल सिंह ने अप्रैल महीने का वेतन निकालने के लिए रिश्वत ली थी। उन्होंने तभी कहा था कि तीनों महीने का उनका वेतन निकाल दो लेकिन एडीओ ने उनकी एक नहीं मानी।

एडीओ की गिरफ्तारी से विकास विभाग में हड़कंप

बहजोई। जैसे ही एडीओ व कंप्यूटर ऑपरेटर को एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार किया तो ब्लॉक कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। उधर विकास विभाग के अधिकारियों में भी हड़कंप मचा हुआ था। पंचायत सचिव ब्लॉक परिसर को छोड़कर इधर-उधर भागने लगे तो वहीं थाने पर भी एडीओ के खिलाफ हो रही कार्रवाई की पल पल जानकारी लेते रहे।

ये भी पढ़ें : संभल: सांड से टकराकर पलटी शव लेकर जा रही एंबुलेंस, आठ घायल, दंपति की हालत गंभीर, हायर सेंटर रेफर