Unnao News: डीडीओ ने मृत गोवंश के वीडियो का लिया संज्ञान, ग्राम विकास अधिकारी को किया निलंबित, दिए जांच के आदेश

Unnao News: डीडीओ ने मृत गोवंश के वीडियो का लिया संज्ञान, ग्राम विकास अधिकारी को किया निलंबित, दिए जांच के आदेश

उन्नाव, अमृत विचार। फतेहपुर चौरासी क्षेत्र की एक ग्राम पंचायत में मृत गोवंश के शव को निस्तारित करने में किए गए अमानवीय व्यवहार का मामला अभी शांत भी नही हुआ था कि जिम्मेदारों ने एक बार फिर मृत गोवंश के शव को ट्रैक्टर से खिंचवाकर अपनी निडरता का प्रमाण प्रस्तुत किया है। सोशल मीडिया पर पशु क्रूरता की घटना की पुनरावृति का वीडियो जारी होने पर जिला विकास अधिकारी ने संबंधित सचिव को निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बता दें बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में एक मृत गोवंश को निस्तारित करने के लिए एक ट्रैक्टर के पीछे बांधकर अमानवीय ढंग से खींचकर ले जाया जा रहा था। सोशल मीडिया पर उक्त वीडियो क्षेत्र की ग्राम पंचायत भड़सर नौशहरा से संबंधित बताया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए कई उच्चाधिकारियों के साथ अपर जिलाधिकारी विकाश कुमार ने ग्राम पंचायत भड़सर नौशहरा के मजरा महमदपुर स्थित गौशाला पहुंच मामले की पड़ताल की थी। 

जहां ग्रामीणों ने अपर जिलाधिकारी को गांव में बरती जा रही तमाम लापरवाहियों के साथ गौशाला में पशुओं के साथ होने वाले अमानवीय व्यवहार के बारे में बताया था। ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव ने प्रशासन की निडरता से सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पुराना तथा कहीं और का सिद्धकर अपने आपको क्लीन चिट साबित करते हुए ग्रामीणों के आरोपों को झूठा साबित कर दिया था।  

सोमवार को सोशल मीडिया पर ग्राम पंचायत भड़सर नौशहरा का एक और वीडियो वायरल हो गया। जिसमें फिर गौशाला के समीप से ही एक ट्रैक्टर के पीछे बांधकर मृत गोवंश के शव को बांधकर घसीटते हुए ले जाते दिखाया गया है। सोमवार को सोशल मीडिया पर जारी हुए वीडियो को संज्ञान में लेते हुए जिला विकास अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय ने ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी शुभम वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए बीडीओ सिकंदरपुर करन को सौपते हुए पंद्रह दिनों में रिपोर्ट देने को कही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: युवक ने ताबड़तोड़ 15 डंडे मारकर श्वान को उतारा मौत के घाट, सीसीटीवी वायरल, बेजुबान फांउडेशन ने की शिकायत