Sawan 2024: सावन माह के दूसरे सोमवार को मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़...जयकारों से गूंज उठा परिसर, गंगा में डुबकी लगाई

कानपुर में सावन माह के दूसरे सोमवार को मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी

Sawan 2024: सावन माह के दूसरे सोमवार को मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़...जयकारों से गूंज उठा परिसर, गंगा में डुबकी लगाई

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर में श्रावण मास के दूसरे साेमवार को भोलेबाबा के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। भक्त देर रात से ही लाइन में लगना शुरू हो गए और भोर पहर पट खुलते ही बाबा के दर्शन किए। इस दौरान भक्तों ने गंगा स्नान भी किया। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस-प्रशासन चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रहा। साथ ही गंगा तटों पर भी गोताखोर भी तैनात रहे।

भोले बाबा के मंदिरों में भक्तों की भीड़

शहर के परमट स्थित आंनेदश्वर मंदिर, जाजमऊ स्थित सिद्धनाथ मंदिर, पी रोड स्थित वनखंडेश्वर मंदिर, नवाबगंज स्थित जागेश्वर मंदिर, शिवराजपुर स्थित खेरेश्वर घाट समेत तमाम भोले बाबा के मंदिरों में भक्त पहुंचे। यहां भक्तों लाइन में लगकर एक के बाद एक कर दर्शन किए। इस दाैरान मंदिर परिसर हर-हर महादेव, बम-बम भोले, हर हर गंगे, ओम नम: शिवाय के जयघोष से गूंज उठा। 

भक्तों में दिखा खासा उत्साह

बाबा भोलेनाथ के मंदिरों में पहुंचे भक्तों में बाबा को देखने और पूजा के लिए खासा उत्साह दिखाई दे रहा। भक्त हाथों में जल, इत्र, दूध, चंदन, फल, मिठाई, भांग अर्पित किए। इस दौरान भक्तों ने बाबा का श्रंगार भी किया।

ये भी पढ़ें- कानपुर: अखिलेश यादव ने भाजपा विधायक का वीडियो किया पोस्ट, कहा- नाटक जारी है