Women's Asia Cup Final : स्मृति मंधाना ने जड़ी फिफ्टी, भारत ने श्रीलंका को दिया 166 रनों का लक्ष्य

Women's Asia Cup Final : स्मृति मंधाना ने जड़ी फिफ्टी, भारत ने श्रीलंका को दिया 166 रनों का लक्ष्य

दांबुला। स्मृति मंधाना (60) और ऋचा घोष (30) की आतिशी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने रविवार को महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 44 रन जोड़े। सातवें ओवर में कविशा दिलहारी ने शेफाली वर्मा (16) को आउटकर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई।

 इसके बाद नौवें ओवर में उमा छेत्री (9) रन बनाकर पवेलियन लौट गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर (11) और जेमिमाह रॉड्रिग्स (29) रन बनाकर आउट हुई। स्मृति मंधाना ने 47 गेंदों में 10 चौके लगाते हुये (60) रनों की पारी खेली। ऋचा घोष ने 14 गेदों में चार चौके और एक छक्का लगाते हुये (30) रन बनाये। पूजा वस्त्रकर (5) और राधा यादव (1) रन बनाकर नाबाद रही। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 165 का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की ओर से कविशा दिलहारी ने दो विकेट लिये। उदेशिका प्रबोधनी, सचिनी निसांसला और चमारी अट्टापटू ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

 

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

भारत ने रविवार को महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आज यहां भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस के बाद उन्होंने कहा कि टीम कोई बदलाव नहीं है। वहीं श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापटू ने कहा वह पहले गेंदबाजी ही करना चाहती थी।उन्होंने कहा कि हम अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि टीम में एक बदलाव है अचिनी कुलसुरिया की जगह सचिनी निसानसला को टीम में शामिल किया गया है। 

दोनों टीमें इस प्रकार है:-
भारत: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, उमा छेत्री, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमाह रॉड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, राधा यादव, तनुजा कंवर और रेणुका सिंह। 

श्रीलंका: विश्मी गुणारत्ने, चमरी अतापत्तू (कप्तान), हर्षिता समाराविक्रमा, नीलाक्षी डिसिल्वा, हसिनी परेरा, कविशा दिलहारी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शिनी, उदेशिका प्रबोधनी और सचिनी निसांसला। 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में पीवी सिंधु ने जीता अपना पहला मैच, बलराज पंवार ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया