कासगंज: बरसात में नहाते समय खुले नाले में गिरा मासूम...डूबने से मौत, नगर पंचायत की लापरवाही आई सामने

कासगंज: बरसात में नहाते समय खुले नाले में गिरा मासूम...डूबने से मौत, नगर पंचायत की लापरवाही आई सामने

कासगंज, अमृत विचार। सहावर कस्बा में खुले नाले में गिरकर तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। यह हादसा बरसात में नहाते वक्त हुआ है। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने बिना पुलिस कार्रवाई के ही शव का दफन संस्कार कर दिया है। वहीं इस हादसे में नगर पंचायत की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

दरअसल, घटना शनिवार की शाम की है। बरसात के कारण नाले नालियां उफान पर हैं। नगर पालिका के खुले नाले हादसों को दावत दे रहे हैं। कस्बे के मुहल्ला मौरी निवासी आमिर का तीन वर्षीय बेटा आसिम बरसात में अन्य बच्चों के साथ नहा रहा था। इसी बीच खुले नाले में गिर गया। बच्चों ने इस घटना की जानकारी परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने बच्चे की तलाश नाले में की।

काफी देर  बाद बाद उसको मृत अवस्था में बाहर निकाला गया। घटना को लेकर आमिर के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है। पुलिस को बिना सूचना दिए ही शव को दफना दिया। इंस्पेक्टर प्रवेश राणा ने बताया कि नाले में गिर कर तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। परिजनों द्वारा पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। बिना विधिक कार्रवाई के ही परिजनों ने बच्चे के शव को दफना दिया है।

1
नाले में गिरकर बच्चे की मौत के बाद विलाप करते परिजन।

 

नगर पंचायत की लापरवाही से गई बच्चे की जान
नगर पंचायत सहावर द्वारा पांच फीट गहरा नाला बनाया गया था। इस नाले को जहां तहां पटियां भी डाल दी गई थीं, लेकिन कुछ जगह पटिया नहीं डाली गईं। जगह-जगह खुला पड़ा नाले में आसिम गिर गया और उसकी मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय निवासियों में खासा आक्रोश है। उन्होंने नगर पंचायत कर्मियों को हादसे का दोषी ठहराया है। उनका कहना है कि अगर नाले पर पटिया पड़ी होती तो बच्चे की जान नहीं जाती है।

घटना दुखद है। तीन वर्षीय मासूम बरसात में नहा रहा था। अचानक गिर गया और उसकी मौत हो गई। रही बात खुले नाले की तो नाले की सफाई कराने के लिए जगह जगह गेंफिग रखी जाती है, ताकि नाले की सफाई हो सके‌। वैसे नाले पर पटिया पड़ी हुई हैं। -नाशी खान, नगर पंचायत अध्यक्ष।

ताजा समाचार

लखनऊ: बाइक सवार बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस
लखनऊ: युवक ने बनाए शारीरिक संबंध, गर्भवती होने पर शादी से किया मना, पुलिस के सामने किया यह वादा फिर मुकरा
Sultanpur: सराफा डकैती कांड का एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
UP: माध्यमिक स्कूलों में 25 हजार अध्यापकों के पद खाली, पढ़ाई हो रही प्रभावित, शिक्षक संघ ने की यह मांग
बाराबंकी: बीमार भाई के लिए पानी में फूंक डलवाने गई थी नाबालिग, मौलाना ने पकड़कर की नापाक हरकतें, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
Delhi CM Oath: 21 सितंबर को आतिशी लेंगी दिल्ली के CM पद की शपथ, सामने होंगी ये बड़ी चुनौतियां