बहराइच में VHP ने किया प्रदर्शन-देश में गोवंश हत्या निषेध कानून के गठन की उठाई मांग

बहराइच में VHP ने किया प्रदर्शन-देश में गोवंश हत्या निषेध कानून के गठन की उठाई मांग

बहराइच, अमृत विचार। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने देश में गोवंश हत्या निषेध कानून के गठन की मांग की। इसके अलावा भारतीय गौ संरक्षण संवर्धन परिषद ने गोवंश उत्पादन से रोजगार सृजन को लेकर अपनी मांग रखी। 

विश्व हिंदू परिषद गो रक्षा विभाग एवं संवर्धन परिषद के सदस्य शनिवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। परिषद के अजय सिंह ने देश में गोवंश हत्या निषेध कानून का गठन करने की मांग की इसके अलावा गोवंश की सुरक्षा एवं संरक्षण के लिए गोवंश संवर्धन मंत्रालय का गठन करने की आवाज उठाई। सभी ने गोवंश को राष्ट्रीय प्राणी के रूप में मान्यता देने, पशु क्रूरता निषेध अधिनियम को और सख्त बनाने, गोवंश संरक्षण संवर्धन को प्रभावी एवं व्यावहारिक बनाने के लिए राष्ट्रीय कामधेनु आयोग को सक्रिय करने की मांग की। 

पदाधिकारियों ने कहा कि जनपद में तहसील स्तर पर कुटीर उद्योग की स्थापना की जाए। जिसमें गाय के गोबर और गोमूत्र से बने उत्पादों को तैयार करवाकर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को अपनी मांगों से सन्दर्भ में ज्ञापन दिया। इस दौरान काफी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -बहराइच: किराने की दुकान में अचानक लगी आग, तीन लाख का नुकसान