Auraiya Theft: सोती रही पुलिस और मंदिर में हो गई चोरी...मात्र 50 मीटर की दूरी पर रहती खाकी, जांच में जुटी पुलिस

कस्बा के मुरादगंज तिराह पर स्थित सुप्रसिद्ध सिध्देश्वर महादेव मन्दिर की घटना

Auraiya Theft: सोती रही पुलिस और मंदिर में हो गई चोरी...मात्र 50 मीटर की दूरी पर रहती खाकी, जांच में जुटी पुलिस

औरैया, अमृत विचार। फफूंद थानाक्षेत्र के मुरादगंज तिराहा पर स्थित सुप्रसिद्ध प्राचीन शिव मंदिर में चोरों ने ताला तोड़कर मंदिर में रखे दान पात्र से रुपए व 21 किलो का घंटा चोरी कर ले गए। सुबह मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुचें भक्तों के देखने पर पुलिस को जानकारी दी गई। मंदिर से 50 मीटर की दूरी पर पुलिस के मौजूद होने और चोरी हाेने पर तमाम सवाल उठ रहे है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।

हिन्दू धर्म मे सावन के महीने का विशेष महत्व है। सावन के महीने में सभी शिवालयों को सजाया जाता है। फफूंद नगर के मुरादगंज तिराहा पर सुप्रसिद्ध प्राचीन सिद्धेश्वर महादेव के नाम से शिव मंदिर स्थित है। मंदिर में कस्बा सहित आसपास के गांव व अन्य कस्बो से भी भक्त पूजा अर्चना करके अपनी मनोकामना मांगने आते है। 

शुक्रवार की रात को मंदिर में आरती के बाद मंदिर की देखरेख कर रहे उदय चन्द्र राजपूत बाबा मंदिर में ताला लगाकर घर चले गए। सुबह जब मंदिर में पूजा अर्चना करने आए तो देखा मेन गेट का ताला टूटा है। मंदिर के बाहर लगा दानपात्र खुला पडा है तथा अंदर भी लगा दान पात्र खुला पड़ा था। उसमें रखे रुपये गायब थे। 

मंदिर में एक भक्त ने 21 किलो का घंटा लगवाया था। वह घंटा भी चोरी कर ले गए। मंदिर से 50 मीटर की दूरी पर पुलिस फोर्स तैनात रहता है। ऐसे में मन्दिर में चोरी होती रही और पुलिस अपनी मस्ती में सोती रही। मंदिर में पहुंच रहे भक्त भगवान के घर चोरी की घटना को लेकर अचंभित है। पुलिस गश्त को लेकर सवालिया निशान उठा रहे है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की है। थानाप्रभारी गंगा दास गौतम ने बताया कि चोरी की घटना की जांच की जा रही है। जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur: अखिलेश के बयान का भाजपाइयों ने किया विरोध, कहा- दंगा करवाकर सीसामऊ चुनाव जीतना चाहते हैं