सीतापुर: मनरेगा घोटाले में एफआईआर के बाद हटे बीडीओ महमूदाबाद 

डीएम के निर्देश पर जिला मुख्यालय से किए गए सम्बद्ध, विवेक कटियार बने नए बीडीओ

सीतापुर: मनरेगा घोटाले में एफआईआर के बाद हटे बीडीओ महमूदाबाद 

सीतापुर,अमृत विचार। विकास खण्ड महमूदाबाद में में हुए करीब 75 लाख रुपये के मनरेगा घोटाले में डीएम के निर्देश के बाद बड़ी कार्रवाई  हुई है। डीएम के अनुमोदन के बाद डीडीओ हरिश्चन्द्र प्रजापति ने कार्रवाई करते हुए बीडीओ महमूदबाद श्रीश गुप्त को जिला विकास कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया है। इसके साथ ही संयुक्त खण्ड विकास अधिकारी विवेक कटियार को महमूदाबाद का नया बीडीओ बनाया गया है। बिसवां बीडीओ विकास सिंह को मनरेगा कार्यक्रम अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
                                
मालूम हो कि विकासखंड इलाके के ग्राम पंचायत बेहटी, मदारीपुर, सिंहारूखेरा, पचदेवरा चौबे में मनरेगा योजनान्तर्गत विभिन्न विकास कार्यों के लिये 16 मार्च 2024 को कुल 74 लाख 9462 रुपये निकाले गए। शिकायत के बाद तत्कालीन डीएम अनुज सिंह ने मामले की जांच के बाद घोटाले को सही पाया गया। घोटाले की दूसरी बार जांच रिपोर्ट आने के बाद  जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के आदेश पर 14 जुलाई को बीडीओ ने कोतवाली महमूदाबाद में चारों ग्राम पंचायतों के प्रधान, सचिव, तकनीकी सहायक और ग्राम रोजगार सेवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

डीएम अभिषेक आनंद के निर्देश पर डीडीओ हरिश्वन्द्र प्रजापति ने बीडीओ श्रीश गुप्त को पद से हटाते हुए जिला विकास कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया। संयुक्त खण्ड विकास अधिकारी विवेक कटियार को महमूदाबाद का नया बीडीओ बनाया गया है। इसके अतिरिक्त बिसवां बीडीओ विकास सिंह को मनरेगा कार्यक्रम अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 

ये भी पढ़ें -बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल