Unnao: डिप्टी सीएम के संभावित दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट...जिले के अधिकारी तैयारियों व दस्तावेजों को दुरुस्त करने में जुटे

Unnao: डिप्टी सीएम के संभावित दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट...जिले के अधिकारी तैयारियों व दस्तावेजों को दुरुस्त करने में जुटे

उन्नाव, अमृत विचार। प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के जिले में संभावित निरीक्षण कार्यक्रम को लेकर विभागों में तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं। जिला के अफसरों ने अपने-अपने विभागों की प्रमुख दस्तावेज के साथ जनकल्याण योजनाओं की सूची सही करने को कहा है। 
 
उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के प्रदेश के कई जनपदों में जिले स्तर के निरीक्षण के कार्यक्रम को शुरू कर दिया है। इस निरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही अधिकारी समीक्षा बैठकों की तैयारी में लग गये हैं। विशेष तौर पर जिले में निवेश प्रस्ताव की समीक्षा के साथ ही पुलिस प्रशासन, केंद्र राज्य सरकार की परियोजनाओं के अतिरिक्त धान, गेहूं क्रय केंद्र, मार्गो पर जाम, सड़क सुरक्षा ,नए विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त उद्योग बंधु, बैंकर्स, गोवंश प्रबंधन गो आश्रय स्थलों का निरीक्षण का भी कार्यक्रम है। 

इसके अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा कार्यकर्ताओं एवं विचार परिवार के कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे। तहसील मुख्यालयों के मार्गों को फोर लेन से व दो लेन से जोड़ने, गड्ढा मुक्ति अभियान योजना, विद्युत आपूर्ति पर भी समीक्षा बैठक करेंगे। स्वास्थ्य सेवाओं पर भी नजर रहेगी। प्राथमिक स्वास्थ्य, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में दवाओं की उपलब्धता आयुष्मान कार्ड, चिकित्सकों की तैनाती और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी चर्चा की संभावना है। 

प्रधानमंत्री सड़क योजना मुख्यमंत्री आवास योजना प्रधानमंत्री आवास योजना स्वच्छता मिशन स्थानीय पर्यटन की संभावनाएं, ऑपरेशन कायाकल्प बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राइमरी स्कूल कस्तूरबा गांधी विद्यालय राजकीय महाविद्यालय जैसे प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर सकते है। साथ ही राजस्व, आबकारी, खनन, परिवहन के साथ जन शिकायतों पर समीक्षा की संभावना अधिक सम्भवना है।

बोले जिम्मेदार…

सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि उपमुख्यमंत्री जी के संभावित जिले में आगमन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी विभागों को अपनी व्यवस्थाएं अपनी दुरुस्त करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें- कानपुर नगर निगम में विजिलेंस का छापा...अपर नगर आयुक्त प्रथम के पीए को रंगेहाथ 10 हजार की घूस लेते पकड़ा

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें