Kanpur: आरटीओ में पड़ा छापा: कार्रवाई से एक घंटे पहले ही भागे दलाल, अधिकारियों के जाते ही काउंटर हुए फिर से गुलजार

Kanpur: आरटीओ में पड़ा छापा: कार्रवाई से एक घंटे पहले ही भागे दलाल, अधिकारियों के जाते ही काउंटर हुए फिर से गुलजार

कानपुर, अमृत विचार। संभागीय परिवहन कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों ने छापा जिससे वहां हड़कंप मच गया। हालांकि ये अलग बात है कि छापेमारी के एक घंटे पहले ही दलाल की दुकानें बंद हो गई थी और हर तरफ अफरातफरी मची थी कि छापा पड़ने वाला है। 

संभागीय परिवहन कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों ने छापा जिससे वहां हड़कंप मच गया। हालांकि ये अलग बात है कि छापेमारी के एक घंटे पहले ही दलालों की दुकानें बंद हो गई थी और हर तरफ अफरातफरी मची थी कि छापा पड़ने वाला है। संभागीय परिवहन कार्यालय के बाहर दलाल अपने कागजात लेकर भाग खड़े हुए। 

शुक्रवार को एडीएम समेत कई अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ दोपहर करीब दो बजे संभागीय परिवहन कार्यालय पहुंचे और मुख्य गेट बंद करा दिया। उसके बाद एक एक कमरे में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान चार दलालों को पकड़कर काकादेव पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

जिन कमरों में रोजाना भारी भीड़ लगती थी, वो अंदर से बंद था और किसी को अंदर आने की इजाजत नहीं थी। वाहनों के पंजीयन, ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी समेत अन्य काउंटरों पर पांच घंटे से अधिक सन्नाटा छाया रहा। छापेमारी के एक घंटे पहले ही वहां कार्य कराने वाले और दलाल संभागीय परिवहन कार्यालय के बाहर अपनी दुकानें बंद करके बाहर खड़े रहे।   

बिना दलाल दनादन हुए कार्य 

संभागीय परिवहन कार्यालय में छापेमारी के एक घंटे पहले ही कार्यालय में सन्नाटा हो गया था। जो लोग अपना कार्य कराने के लिए दलालों के माध्यम से नहीं आये थे, उनके खूब कार्य हुए क्योंकि एक एक सप्ताह दौड़ भाग करने की जरुरत नहीं पड़ी और आम जनता के खूब कार्य हुए। 

प्रशासनिक अधिकारियों के जाते ही काउंटर फिर गुलजार

संभागीय परिवहन कार्यालय में छापेमारी के बाद टीम जब चली गई तो कार्यालय के काउंटर फिर गुलजार हो गये। पहले जैसी चहल पहल फिर लौट आई। पहले जैसे काम फिर होने लगे। 

हालांकि ये बात अलग है कि छापेमारी के चलते सुबह 10 बजे से ही संभागीय परिवहन कार्यालय में कार्य उतनी तेजी से नहीं रहे थे जितना होना चाहिये था। शाम चार बजे जब दलाल पूरी तरह संतुष्ट हो गये कि अब कुछ नहीं होने वाला है तो एक बार फिर काउंटर गुलजार हो गये।

यह भी पढ़ें- Banda: जिलाधिकारी बोले- सड़कों पर गोवंश मिला तो संबंधित पर होगी कार्रवाई, गोवंशियों को गौशालाओं में रखने के निर्देश