रामपुर: डांस को लेकर हुए बवाल में पुलिस ने की एक पक्षीय कार्रवाई, महिला ने एसपी ऑफिस के बाहर खाया जहर

रामपुर: डांस को लेकर हुए बवाल में पुलिस ने की एक पक्षीय कार्रवाई, महिला ने एसपी ऑफिस के बाहर खाया जहर
महिला के परिजनों से जानकारी करते सिविल लाइन इंस्पेक्टर अजय मिश्रा।

रामपुर, अमृत विचार। पुलिस की एक पक्षीय कार्रवाई से क्षुब्ध महिला ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे महिला की हालत बिगड़ गई। महिला की हालत बिगड़ने पर पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने महिला की गंभीर हालत को देखकर उसे हायर सेंटर मेरठ के लिए रेफर कर दिया।

बता दें कि 21 जुलाई की रात थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम फाजलपुर निवासी ओमप्रकाश के घर पर बच्ची के नामकरण पर डीजे बज रहा था। इस दौरान डीजे पर डांस करने को लेकर बंटी और बाबू आपस में भिड़ गए थे। साथ ही गाली-गलौज कर मारपीट शुरू कर दी थी। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग धारदार हथियार और लाठी डंडे लेकर आ गए।  जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर लात घूंसे चलने लगे थे। जिससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई थी। इस झगड़े में दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए थे। लेकिन पुलिस ने घायलों का चिकित्सीय परीक्षण कराकर पल्ला झाड़ लिया था। 

सोमवार को एक बार फिर दोनों पक्षों में धारदार हथियार और लाठी डंडे चले थे। जिसमें दोनों पक्षों के विमलेश, पप्पू, राजकली, शीला घायल हो गए थे। पुलिस ने दोनों ओर के घायलों का मेडिकल कराकर दोनों ओर से सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी और पुलिस ने एक पक्ष के बाबू को गिरफ्तार कर शांति भंग में चालान कर दिया। जबकि दूसरे पक्ष पर पुलिस मेहरबान दिखाई दी थी। पुलिस द्वारा दूसरे पक्ष के लोगों का चालान न करने से क्षुब्ध बाबू आदि ने बुधवार को दूसरे पक्ष पर धारदार हथियार और लाठी डंडों से हमला बोल दिया था। जिसमें दोनों पक्षों के लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों पक्षों में चौथी बार धारदार हथियार चलने की सूचना पर हड़कंप मच गया था। 

इसकी सूचना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी लेकिन, आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने घायल राजेश की ओर से एक ही परिवार के बाबू, देवीदास, बंटी, कमल, गुलजारी, शंकर, झाझन के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी बाबू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात था। 

वहीं शुक्रवार को पुलिस की एक पक्षीय कार्रवाई से क्षुब्ध बाबू के परिजन कचहरी स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर शिकायत करने पहुंचे थे। जहां बाबू की पत्नी नेहा ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के बाहर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे महिला की हालत बिगड़ गई। महिला की हालत बिगड़ती देख पुलिस कर्मियों और कचहरी में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तत्काल महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान सूचना पर सिविल लाइन इंस्पेक्टर अजय मिश्रा ने अस्पताल पहुंचकर महिला और उसके परिजनों से जानकारी की। वहीं डॉक्टर ने महिला की हालत गंभीर देखकर उचित उपचार के लिए हायर सेंटर मेरठ रेफर किया है। 

कचहरी परिसर में मची अफरा-तफरी
महिला के जहर  खाने के बाद अचानक से वह  जमीन पर गिर गई। महिला के साथ आए परिजनों ने चीख पुकार मचा दी। जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना के बाद पुलिस भी आ गई। आनन-फानन में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।
 
 तीन दिन पूर्व महिला के परिवार के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया था। जिसमें पुलिस ने महिला के पति बाबू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। महिला आज शिकायत लेकर आई थी। महिला की अचानक तबियत खराब होने लगी। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। महिला को उचित उपचार के लिए हायर सेंटर मेरठ भेजा गया है। प्रकरण की जांच करा कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। -विद्यासागर मिश्र, पुलिस अधीक्षक

ये भी पढ़ें- रामपुर : अब्दुल्ला के दो पैन कार्ड मामले में कोर्ट नहीं पहुंचा गवाह, अब 31 जुलाई को होगी सुनवाई