लखीमपुर खीरी: केजीएमयू में विचाराधीन बंदी की बीमारी से मौत; लीवर और किडनी की बीमारी से ग्रसित था बंदी

लखीमपुर खीरी: केजीएमयू में विचाराधीन बंदी की बीमारी से मौत; लीवर और किडनी की बीमारी से ग्रसित था बंदी

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती लखीमपुर खीरी जिले के एक विचाराधीन बंदी की बुधवार को मौत हो गई। उसे जिला अस्पताल से रेफर करने पर दो दिन पहले लखनऊ में भर्ती कराया गया था। बंदी की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 

जेलर हरिवंश कुमार पांडेय ने बताया कि थाना फरधान क्षेत्र के गांव बरखेरवा निवासी सरोज पुत्र जगदीश प्रसाद 16 फरवरी 2020 से जिला कारागार में निरुद्ध था। उसे उल्टी-दस्त आदि की शिकायत होने पर तीन दिन तक जेल अस्पताल में उपचार किया गया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती चली गई। 22 जुलाई को जेल के डॉक्टर ने बंदी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन हालत में सुधार न होने पर शाम को जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर किया। 

बंदी को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था, जहां उसका उपचार चल रहा था। बुधवार को बंदी की मौत हो गई। जेलर ने बताया कि डॉक्टरों के मुताबिक बंदी लीवर और किडनी की बीमारी से ग्रसित था। जेल प्रशासन ने बंदी की मौत की खबर उसके परिवार वालों को दी है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिवार वालों को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: टीचर बन गईं जिलाधिकारी मैडम...स्कूल में बच्चों से सुने पहाड़े, तीन परिषदीय विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण