आत्मघाती कदम : इंटरमीडिएट की  छात्रा और महिला ने की खुदकुशी

आत्मघाती कदम : इंटरमीडिएट की  छात्रा और महिला ने की खुदकुशी

लखनऊ/ठाकुरगंज, अमृत विचार। ठाकुरगंज थाना अंतर्गत बरी-बरौना गांव में माता-पिता की मौत के बाद भाइयों के साथ रह रही इंटरमीडिएट की छात्रा मोहिनी (20) का शव घर में बने कमरे में फंदे से लटकता मिला। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को मौके से एक मोबाइल बरामद हुआ है। आत्मघाती कदम उठाये जाने से पूर्व छात्रा ने किसी युवक पर फोन से बातचीत की थी। हालांकि, भाई ने अनहोनी की आशंका जातते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। वहीं, बीबीडी के दुधरा में पूजा (28) ने भी फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका के मायके वाले में हत्या कर शव को फंदे से लटकाने की आंशका जताई है। उन्होंने ससुराल पक्ष वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

ठाकुरगंज प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय के मुताबिक, क्षेत्र के बरी-बरौना गांव निवासी मोहिनी निजी कॉलेज में इंटरमीडिएट की छात्रा थी। कई साल पहले छात्रा के माता-पिता की मौत हो चुकी है। वह भाई विपिन और अनूप के साथ रहकर पढ़ाई करती थी। भाई विपिन ने बताया कि सोमवार शाम वह घर लौटा तो बहन के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। कई आवाजें देने व खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। धक्का देने पर दरवाजा खुल गया। अंदर पहुंचा तो बहन दुपट्टे के फंदे से पंखे के से लटकी मिली। जीवित होने की उम्मीद में फंदे से उतारा, तब तक उसकी माैत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचायतनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। भाई अनूप ने बताया बहन के पास मोबाइल फोन मिला है। जिसमें सारी कॉल डिलीट की गई हैं। एक युवक का नंबर मिला है। आखरी बार उसी युवक से बहन की बात हुई थी। इस दौरान कोई अनहोनी होने की आशंका जताई है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल मृतका का मोबाइल जब्त कर कॉल डिटेल्स खंगाली जा रही है।

वहीं, दूसरी तरफ बीबीडी थानाअंतर्गत दुधरा निवासी पूजा का शव फंदे से लटका मिला। भाई उमेश ने बताया कि पांच वर्ष पूर्व बहन पूजा की शादी अनिल कुमार से हुई थी। उनका आरोप है कि ससुराल में बहन को बेवजह प्रताड़ित किया जाता था, कई बार मायके वालों ने अनिल को समझाने का प्रयास किया। बावजूद इसके अनिल अपनी हरकत से बाज नहीं आया। भाई ने पूजा की संदिग्ध हालात में मौत होने की बात कही है। उसने हत्या कर शव फंदे से लटकाने की आशंका जताई है। प्रभारी निरीक्षक अजय नारायण सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। बताया अभी मायके वालों की तरफ से इस संबंध में कोई प्रार्थना-पत्र नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें-चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का वेतन जारी करने के लिए मांगे 12 हजार रुपये