BDA का लिपिक रिश्वत लेते गिरफ्तार, कई स्थानों पर प्रॉपर्टी के मिले दस्तावेज

BDA का लिपिक रिश्वत लेते गिरफ्तार, कई स्थानों पर प्रॉपर्टी के मिले दस्तावेज

भोपाल। लोकायुक्त पुलिस भोपाल की टीम ने भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) के एक लिपिक तारकचंद दास को लीज नवीनीकरण के मामले में चालीस हजार रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करते हुए उसके पास से कई स्थानों पर प्रॉपर्टी संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं। 

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास ने बताया कि बीडीए कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-एक लिपिक तारकचंद दास को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। आरोपी यहां पिपलानी क्षेत्र निवासी एक किसान से उसके मकान की लीज के नवीनीकरण के मामले में तीन लाख 35 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था।

इसके चलते किसान को पिछले छह माह से परेशान किया जा रहा था। परेशान होकर किसान ने लोकायुक्त पुलिस की शरण ली। इसी क्रम में कल आरोपी को फरियादी से 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। लोकायुक्त पुलिस के दल ने लिपिक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। 

कार्रवाई के दौरान सामने आया कि आरोपी तारकचंद दास काफ़ी समय से इसी प्रकार के अवैध स्त्रोतों से काली कमाई करता आ रहा है तथा कई सारी प्रॉपर्टीज अपने तथा अपने परिजनों एवं परिचितों के नाम पर ले रखी है। उसके परिसरों की तलाशी के दौरान आरोपी के घर से विभिन्न संपत्ति सम्बन्धी दस्तावेज एवं जानकारी प्राप्त हुई है, जिसमें उसकी पत्नी मंदिरा दास के नाम पर एक होटल, हॉस्टल शामिल हैं। 

आरोपी की पत्नी और सास के नाम पर दो मकान पता चले हैं, जिनमें लगभग 30 किराएदार हैं, जिसका पूरा किराया आरोपी की पत्नी को मिलता है। इसके अलावा आरोपी की पत्नी स्थानीय एमपी नगर मे स्वयं के ऑफिस में और एक अन्य स्थान पर स्टाम्प वेंडर का काम करने के साथ ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन भी करती है। 

एमपी नगर में ही आरोपी की पत्नी के नाम एक दुकान के भी दस्तावेज भी प्राप्त हुए हैं। इसके अतिरिक्त चार पहिया और दुपहिया वाहनों के बारे में भी जांच एजेंसी को दस्तावेज मिले हैं। आरोपी के निवास पर देर रात तक तलाशी की कार्रवाई जारी रही। 

यह भी पढ़ें:-Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, कहा- मेरे साथ अनगिनत यादें हैं...


ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें