बाराबंकी: टीम को चकमा देकर सीज ट्रक की चाभी लेकर वाहन मालिक फरार

बाराबंकी: टीम को चकमा देकर सीज ट्रक की चाभी लेकर वाहन मालिक फरार

सतरिख/ बाराबंकी, अमृत विचार। एआरटीओ और खनन विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा मंगलवार को चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें एक ओवरलोड ट्रक को सीज करते हुए सतरिख थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। चौकाने वाली बात यह रही कि वाहन स्वामी ट्रक की चाबी निकालकर मौके से भाग गया। पुलिस की मदद से उसे लाकर वाहन को थाने ले जाया गया।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अंकिता शुक्ला, जिला खनन अधिकारी शैलेंद्र कुमार मौर्य ने टीम के साथ मंगलवार को शासन के निर्देश पर अवैध खनन, परिवहन, ओवरलोडिंग को रोकने को लेकर अभियान चलाया। बताते है की सतरिख इलाके में मिट्टी का अवैध और बालू का कारोबार काफ़ी जोरों पर चल रहा है। जिसमें बिना नंबर के डंपर-ट्रक मिट्टी और बालू को लाद कर फर्राटा भर रहे हैं। 

मंगलवार को सतरिख कस्बे के पास टीम के द्वारा कई वाहनों की चेकिंग की गई है। जिसमें एक वाहन ओवरलोड मिला। वाहन चालक द्वारा टीम को वाहन के खनन परिवहन संबंधित कागजात नहीं दिखा पाने पर वाहन को सीज किया गया। टीम के द्वारा चेकिंग के दौरान वाहन पर बालू लदा हुआ पाया गया है। वाहन स्वामी को ट्रक सीज होने की जानकारी पर मौके पर पहुंच गया और टीम को चकमा देकर ट्रक की चाभी को लेकर फरार हो गया। टीम को चाभी पाने के लिए सतरिख पुलिस को भी बुलाना पड़ा। सतरिख पुलिस की मदद और कड़ी मशक्कत के बाद वाहन स्वामी से चाभी मिल सकी। तब जाकर ट्रक को थाने में दाखिल किया जा सका है। एआरटीओ अंकिता शुक्ला ने बताया है कि मोटर अधिनियम के तहत वाहन का चालान करते हुए वाहन स्वामी व चालक के विरुद्ध खनिज अधिनियम और राजस्व विभाग को क्षति पहुंचाने के तहत सतरिख थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज: मेजा रोड स्टेशन पर दलालों ने की दबंगई, युवक को जमकर पीटा