टनकपुर: आपदा से हुई क्षति का मुआवजा न मिलने से रेलवे कॉलोनी के लोग भड़के 

टनकपुर: आपदा से हुई क्षति का मुआवजा न मिलने से रेलवे कॉलोनी के लोग भड़के 

टनकपुर, अमृत विचार। एक पखवाड़ा पूर्व क्षेत्र में हुई भारी बरसात से हुए नुकसान के एवज में तमाम आपदा प्रभावितों  को मुआवजा न देने से रेलवे कॉलोनी के लोग भड़क उठे हैं।

सोमवार को कॉलोनी के लोग मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में एकत्र हुए। जहां उन्होंने नगर पालिका और तहसील प्रशासन पर आपदा संबंधी मुआवजा बांटने पर भेदभाव नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए प्रभावितों को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की। इस संबंध में कैंप कार्यालय के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।  

सोमवार को नगर के वार्ड नंबर 4 रेलवे कॉलोनी के शरद कुमार कश्यप के नेतृत्व में इस वार्ड के लोग मुख्यमंत्री  कैंप कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि दीपक रजवार के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया की 7 जुलाई को टनकपुर क्षेत्र में भारी बरसात से कई लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

कहा गया है कि इस वार्ड के कई आपदा प्रभावितों को मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया है जबकि जिनके घरों में कोई भी नुकसान नहीं हुआ है उन्हें मुआवजा दिया गया है। नगर पालिका और तहसील प्रशासन पर मनमाने ढंग से  मुआवजा बांटने का आरोप लगाया। साथ ही वार्ड नंबर 4 के सभासद व उनके पति पर भी आपदा प्रभावितों की मदद न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने नए सिरे से जांच कर आपदा से प्रभावित लोगों को मुआवजा की धनराशि और खाद्य सामग्री दिए जाने की मांग उठाई।

मुख्यमंत्री प्रतिनिधि दीपक रजवार ने इन लोगों को भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही इस क्षेत्र में नए सिरे से जांच की जाएगी। ज्ञापन देने वालों में शरद कुमार कश्यप, रूबी, दुलारी देवी, दीनदयाल राम, लइक अहमद, सायरा, गुलशन, रेशमा, रुखसाना, यसमीन, पूजा, रीता,नगमा, सुनीता, शबनम, आयशा खातून, मीनाक्षी दास, राशिद चांदनी आदि मौजूद रहे। 

आपदा से प्रभावित ई रिक्शा चालकों को भी मुआवजा दिया जाए
क्षेत्र के ई-रिक्शा चालकों ने भी पिछले दिनों हुई भारी बरसात से हुए नुकसान के एवज में उन्हें भी मुआवजा देने की मांग उठाई है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी आकाश जोशी व पूर्व पालिका अध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह रावत को अलग-अलग दिए  ज्ञापन में ई रिक्शा चालकों ने कहा है कि भारी वर्षा के कारण उनके ई-रिक्शा मशीनों में काफी खराबी आ गई है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। ज्ञापन देने वालों में यूनियन अध्यक्ष मनोज कुमार, अतिकुर रहमान, कंचन देवी, दयाराम, उर्मिला देवी, बलबीर सिंह, राजा वाल्मीकि, राशिद अली, प्रीतम लाल, भुवन शर्मा, आदि मौजूद रहे