संभल: थाने में धरने पर बैठे बजरंग दल कार्यकर्ता, बैकफुट पर पुलिस

धरने पर बैठकर हनुमान चालीस पाठ शुरु किया तो दर्ज की पीड़ित की रिपोर्ट

संभल: थाने में धरने पर बैठे बजरंग दल कार्यकर्ता, बैकफुट पर पुलिस
थाना परिसर में धरने पर बैठे बजरंग दल कार्यकर्ताओं के पास नीचे बैठकर उन्हें मनाने का प्रयास करते थाना प्रभारी।

संभल/मनोटा, अमृत विचार। असमोली थाना क्षेत्र में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध निर्माण के विरोध ग्राम प्रधान पति ने अपने साथियों के साथ मिलकर दूसरे समुदाय के घर पर पथराव कर मारपीट की। दो लोग घायल हुए लेकिन पुलिस ने बीस घंटे के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर में धरने पर बैठकर हनुमान चालीस पाठ शुरू किया तो पुलिस ने आनन फानन में ग्राम प्रधान पति सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली।

थाना क्षेत्र के गांव चंदवार निवासी कैलाश चंद शर्मा का आरोप है कि ग्राम प्रधान पति अनवर ग्राम समाज की जमीन पर अवैध निर्माण करा रहा था। विरोध किया तो अनवर के बीच विवाद हो गया। अनवर ने अपने साथियों के साथ मिलकर मारपीट करते हुए कैलाश चंद शर्मा पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। कैलाश चंद शर्मा को बचाने उसका बेटा प्रदीप व भतीजी भावना शर्मा पहुंची तो उनके साथ भी मारपीट की गई। 

कैलाशचंद शर्मा, प्रदीप शर्मा व भावना शर्मा भागकर अपने भाई के घर में घुस गए। अनवर भी अपने साथियों के साथ घर में घुस आया और पथराव करते हुए मारपीट की। जिसमें भावना शर्मा व प्रदीप शर्मा घायल हो गए। कैलाशचंद शर्मा ने थाने में तहरीर दी मगर पुलिस ने उसकी फरियाद को अनसुना कर दिया। बजरंग दल कार्यकर्ता धरने पर बैठे तो पुलिस मुकदमा दर्ज करने को मजबूर हुई।

थाने पर धरना शुरु हुआ तो दर्ज हुआ पीड़ित का मुकदमा
असमोली थाना पुलिस ने ग्राम प्रधान पति अनवर व उसके साथियों के हमले का शिकार हुए गांव चंदवार निवासी कैलाशचंद शर्मा व उसके परिवार की फरियाद नहीं सुनी। तहरीर मिलने के बीस घंटे बीतने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। सूचना मिलने पर रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ता थाने परिसर में पहुंचे और अनवर, सालिम, सद्दाम, इमरान, जाबिर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए धरने पर बैठ गए। धरने के 25 मिनट बाद ही आनन फानन में रिपोर्ट दर्ज कर थाना प्रभारी हरीश कुमार ने कार्यकर्ताओं को अनवर, सालिम, सद्दाम, इमरान, जाबिर के कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

ये भी पढ़ें- संभल : गंगा में उतराता मिला ग्रामीण का शव, मौत की वजह नहीं हुई स्पष्ट