लखनऊः निर्माण में अनियमितता, प्रिंसिपल हुई निलंबित, गंदे मिले स्कूल के कक्ष

खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी मामले की जांच

लखनऊः निर्माण में अनियमितता, प्रिंसिपल हुई निलंबित, गंदे मिले स्कूल के कक्ष
demo image

लखनऊ, अमृत विचार: सरोजनी नगर ब्लाक में स्थित बेसिक विद्यालय खण्डेदेव में निर्माण कार्य सहित कई अन्य प्रकार की लापरवाही मिलने पर प्रधानाध्यापिका राजनी खरे को निलंबित कर दिया गया है।
बीएसए राम प्रवेश ने बताया कि विद्यालय में शौचालय निर्माण से लेकर पेंटिंग एवं रर्निंग वाटर सप्लाई में लापरवाही मिली। हैंडवॉश यूनिट टूटी पाई गई। 120 मीटर चहारदीवारी निर्माण के लिए धनराशि में 106 मीटर चहारदीवारी ही बनवाई गई। विद्यालय प्रबन्ध समिति के बजाए माया एसोसिएट्स को ठेका देकर नियम विरुद्ध कार्य कराए गए। नामांकित 151 छात्रों के केवल 94 ही उपस्थित मिले। कक्षा शिक्षण समय सारिणी के अनुसार भी नहीं पाया गया।

बीएसए ने बताया कि प्राथमिक स्कूल में कक्षा कक्ष 3, 4, 5 गन्दा मिला। अतिरिक्त कक्ष (जिसका निर्माण 10 वर्ष से अधिक नही है) के रखखाव, मरम्मत रंगाई पुताई भी नहीं कराई गई। विद्यालय के कक्ष में अन्य व्यक्ति सोता मिला। बीएसए ने कहा कि अनियमितता और लापरवाही के कारण प्रधानाध्यापिका रजनी खरे को निलम्बित कर प्राथमिक विद्यालय नारायणपुर प्रथम में संबद्ध कर दिया गया है। मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी गई है।

यह भी पढ़ेः घर में बनाया हॉस्टल तो देना होगा तीन गुना हाउस टैक्स, महापौर ने दिए निर्देश