बरेली: हेड कांस्टेबल का नशे में हंगामा...SSP ने किया निलंबित, विभागीय जांच के भी आदेश

बरेली: हेड कांस्टेबल का नशे में हंगामा...SSP ने किया निलंबित, विभागीय जांच के भी आदेश
demo image

बरेली/फतेहगंज पूर्वी, अमृत विचार। थाना फतेहगंज पूर्वी में तैनात हेड कांस्टेबल मोहम्मद आदिल ने शराब के नशे में जमकर हंगामा किया। विरोध पर लोगों के साथ गाली-गलौज भी की। मामला बढ़ता देख फतेहगंज पूर्वी इंस्पेक्टर मदन मोहन चतुर्वेदी ने उसका मेडिकल परिक्षण कराया, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। इस पर एसएसपी अनुराग आर्य ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

दरअसल, हेड कांस्टेबल मोहम्मद आदिल फतेहगंज पूर्वी थाने में तैनात है। जो शराब पीने का आदी है। बताते हैं कि वह आए दिन नशे की हालत में थाने में बवाल करता रहता था। शनिवार को भी उसने वैसा ही किया। इसके साथ ही ड्यूटी से बार-बार अनुपस्थित हो रहा था। सरकारी कार्य को सुचारू रूप से संपादित नहीं करने, शराब पीने का आदी होने, पुलिस की छवि धूमिल करने, कर्तव्यपालन में लापरवाही, अनुशासनहीनता, उद्दंडता के आरोप में एसएसपी ने उसे निलंबित कर दिया।

एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। दूसरी ओर पुलिस के अनुसार इस थाने में ही तैनात सिपाही दो दिन पूर्व एक बस्ती में अवैध उगाही के लिए पहुंचे थे। उन्हें बस्ती वालों ने दौड़ा दिया था। उनके साथ अभद्रता भी की गई थी। जिसके बाद इंस्पेक्टर ने दोनों सिपाहियों का हल्का बदल दिया है। 

नशेड़ी युवक ने न्यायालय परिसर में किया उपद्रव
बरेली। न्यायालय परिसर में शनिवार दोपहर एक युवक ने गाली-गलौज करते हुए उपद्रव करना शुरू कर दिया। लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। इस दौरान तमाम अधिवक्ताओं ने भी उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह फिर भी नहीं माना। इसके बाद कुछ लोगों ने उसे पकड़ कर पीट दिया। इस दौरान वहां आए पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ा तो वह पुलिसकर्मियों से भी उलझ गया। पुलिस के अनुसार वह बिशारतगंज का रहने वाला सद्दाम है। कोतवाली प्रभारी दिनेश शर्मा ने बताया कि आरोपी शराब के नशे में धुत था। वह किसी केस की पैरवी के लिए अधिवक्ता से मिलने के लिए आया था। उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।