बदायूं: नीलकंठ महादेव मंदिर-जामा मस्जिद मामले में अब 31 जुलाई को सुनवाई

बदायूं: नीलकंठ महादेव मंदिर-जामा मस्जिद मामले में अब 31 जुलाई को सुनवाई

बदायूं, अमृत विचार। नीलकंठ महादेव-जामा मस्जिद मामले में अगली सुनवाई 31 जुलाई को होगी। शनिवार को मस्जिद पक्ष की ओर से इंतजामिया कमेटी के अधिवक्ता अनवर आलम ने बहस की। जो आगे भी जारी रहेगी। न्यायालय ने अगली तिथि तय कर दी।

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश पटेल की ओर से सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत में याचिका दायर की गई थी। इसमें जामा मस्जिद शम्सी की जगह नीलकंठ महादेव मंदिर होने का दावा किया है। सिविल जज सीनियर डिविजन एफटीसी न्यायालय के न्यायाधीश मनीष कुमार की अदालत में केस चल रहा है।

सरकार की तरफ से पैरवी कर रहे अधिवक्ता संजीव वैश्य ने अपनी बहस पूरी कर दी थी। मस्जिद पक्ष की तरफ से बहस शुरू हो चुकी है। शनिवार को मस्जिद पक्ष ने बहस की। पिछली तिथि पर न्यायालय ने मस्जिद पक्ष के अधिवक्ता का स्थगन प्रार्थना पत्र खारिज करते हुए कहा कि अब अगली तिथि में भी मस्जिद पक्ष बहस नहीं करते हैं तो मस्जिद पक्ष को बहस टालने का बार-बार अवसर नहीं मिलेगा।

मस्जिद पक्ष की बहस के इस अवसर के बाद वादी पक्ष फिर बहस करेगा। सरकार के अधिवक्ता ने न्यायालय में इसके प्राचीन स्मारक होने के बिंदु पर बहस की थी। जो पूरी हो चुकी है। अब इस बात पर सुनवाई होनी है कि वाद चले या नहीं। इसी मामले में अगली तिथि नीयत की गई है।