बदायूं: शनिवार और सोमवार को बंद रहेंगे कक्षा 8 तक के स्कूल, जानिए इसकी वजह

बदायूं: शनिवार और सोमवार को बंद रहेंगे कक्षा 8 तक के स्कूल, जानिए इसकी वजह
demo image

बदायूं, अमृत विचार। श्रावण माह को लेकर बीएसए ने कक्षा एक से आठ तक के परिषदीय, सहायता प्राप्त व मान्यता प्राप्त स्कूलों में शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित किया है। सावन के महीने में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर बीएसए ने निर्देश जारी किए हैं। साथ ही 20 जुलाई को होने वाले पौधा रोपण अभियान में शिक्षकों और कर्मचारियों को उपस्थित रहने के आदेश दिए हैं। 

श्रावण मास के दौरान जिले सहित अन्य जनपदों के कांवड़ियों का कछला गंगा घाट पर आना जाना जारी रहेगा। इसके लिए कछला रोड पर भारी वाहनों के आवागमन को डीएम निधि श्रीवास्तव ने प्रतिबंधित करते हुए रूट डायवर्ट कर दिया है। रूट डायवर्ट होने की वजह से शिक्षकों और बच्चों को स्कूल आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति बनने पर डीएम के आदेश पर बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह ने परिषदीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त सभी विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक में शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित किया है। श्रावण मास में प्रत्येक शनिवार और सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे।

शिक्षकों ने अवकाश की मांग कर सौंपा ज्ञापन 
कांवड़ यात्रा की वजह से शुक्रवार से सोमवार तक आवागमन में दिक्कत होने का मुद्दा उठाते हुए शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को ज्ञापन सौपा। संगठन के पदाधिकारियों ने विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी पवित्र श्रावण मास में प्रत्येक शनिवार और सोमवार के लिए अवकाश घोषित करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष अरुण पांडे के साथ प्रेमानंद शर्मा, फरहत हुसैन, सुरेंद्र सिंह, किरन सिंह, प्रतीक दुबे, हरीश दिनकर, राजन यादव आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बदायूं: हत्या करके शव छिपाने के दो दोषियों को आजीवन कारावास, 30-30 हजार का जुर्माना भी लगाया