गोंडा रेल हादसा: Amrit Vichar की खबर पर लगी मोहर, रेलवे ट्रैक के किनारे से चौथा शव भी बरामद

रेस्क्यू अभियान के दौरान पुलिस ने ट्रैक के किनारे से बरामद किया पुरुष रेल यात्री का शव

गोंडा रेल हादसा: Amrit Vichar की खबर पर लगी मोहर, रेलवे ट्रैक के किनारे से चौथा शव भी बरामद

गोंडा, अमृत विचार। गोरखपुर-गोंडा रेल खंड पर मोतीगंज झिलाही स्टेशन के बीच पिकौरा गांव के समीप हुए रेल हादसे में रेस्क्यू टीम ने शुक्रवार की सुबह एक पुरुष रेलयात्री का शव बरामद किया है। पुरुष का शव मिलने के बाद हादसे में मारे गए यात्रियों की संख्या बढ़कर 4 हो गयी है। इसके साथ ही अमृत विचार की खबर पर भी मोहर लग गई है। अमृत विचार ने कल ही चार यात्रियों के मारे जाने की खबर चलाई की थी। मनकापुर एसडीएम ने भी मृतकों की संख्या की पुष्टि की थी, लेकिन बाद में जिला प्रशासन 3 यात्रियों के मारे जाने का दावा किया था‌।

चंडीगढ़ से आसाम जा रही चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस बृहस्पतिवार दोपहर 2:40 बजे गोरखपुर गोंडा रेल खंड पर मोतीगंज झिलाही स्टेशन के बीच पिकौरा गांव के समीप डिरेल हो गई थी। हादसे में ट्रेन के एसी कोच के दो डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए थे, जबकि आठ अन्य कोच भी ट्रैक से नीचे उतर गए थे। इस भीषण हादसे में 4 रेल यात्रियों की मौत हो गई थी जबकि 34 यात्री घायल हो गए थे।

Gonda train accident: यूपी, बिहार सहित कई राज्यों में रेलवे ने जारी किये 35 हेल्पलाइन नंबर  

अमृत विचार ने सबसे पहले हादसे में चार लोगों की मृतक होने की खबर चलाई थी मनकापुर एसडीएम यशवंत राव ने भी चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि की थी। हालांकि प्रशासन ने दावा किया था कि हादसे में तीन रेल यात्रियों की मौत हुई है। यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने के बाद पुलिस, रेलवे व एनडीआरएफ की टीमें लगातार रेस्क्यू अभियान में जुटी रहीं। देर रात 15 जेसीबी मशीनों को मंगाकर खेतों में पड़े डिब्बों को सीधा कराया गया।  

सुबह जब रेलवे ट्रैक के किनारे पड़े एसी कोच को सीधा किया गया तो कोच के नीचे दबा एक 40 वर्षीय पुरुष यात्री का शव बरामद हुआ। पुरुष का शव ट्रैक किनारे फैली गिट्टी को नीचे दबा हुआ था। पुलिस ने शव का पंचायतनामा कराकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं पुरुष का शव मिलने के बाद हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

पूर्वोत्तर रेलवे की महाप्रबंधक सौम्या माथुर घटनास्थल पर मौजूद हैं और रेस्क्यू अभियान के निगरानी कर रही हैं। मौके पर करीब 800 कर्मचारी रेस्क्यू अभियान में जुटे हुए हैं। रेलवे प्रशासन ने शाम तक डाउन लाइन के बहाल होने का दावा किया है।

ये भी पढे़ं :अनिल हत्याकांड: पीतल कारोबारी की पत्नी के तांत्रिक प्रेमी को भी पुलिस ने दबोचा, सोते समय चाकू से गोदकर की थी हत्या