Kanpur: चोरी के वाहनों के साथ स्क्रैप काराबोरी समेत तीन शातिर गिरफ्तार, आरोपियों ने किया खुलासा- जेल में बनाई थी गाड़ी चोरी करने की योजना

Kanpur: चोरी के वाहनों के साथ स्क्रैप काराबोरी समेत तीन शातिर गिरफ्तार, आरोपियों ने किया खुलासा- जेल में बनाई थी गाड़ी चोरी करने की योजना

कानपुर, अमृत विचार। गाड़ियों की चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को चकेरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की बाइकों को खरीदने वाले स्क्रैप कारोबारी को दबोच लिया। इसके बाद कोर्ट में पेश करने के बाद तीनों को जेल भेज दिया। शातिरों के पास से चार बाइकें बरामद की गई हैं। जेल भेजे गए तीनों आरोपियों पर कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी स्क्रैप कारोबारी बाइकों को काटकर बेचता था और बजरिया थाने से गैंगस्टर का आरोपी है। 

चकेरी प्रभारी निरीक्षक अशोक दुबे ने बताया कि 12 जुलाई को न्यू आजाद नगर निवासी अमित कुमार की बाइक चोरी हो गई थी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज की मदद से कोयला नगर चौकी प्रभारी अजय कुमार सिंह ने मगंलवार देर रात सूचना के आधार पर कोयला नगर में बाइक सवार दो युवकों को रोका। 

पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपने नाम न्यू आजाद नगर निवासी वीरेन्द्र साहनी और चौबेपुर निवासी संजय गौतम बताया। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह लोग बाइक चोरी करते हैं, और उसे एक स्क्रैप कारोबारी को बेच देते थे। स्क्रैप कारोबारी बाइकों को काटकर स्क्रैप में बेच देता है। पूछताछ के बाद पुलिस ने जरीब चौकी से स्क्रैप व्यापारी बजरिया निवासी नजरे आजम उर्फ मानू को गिरफ्तार कर लिया। 

वीरेंद्र पर लूट और संजय पर दुष्कर्म समेत कई मुकदमे 

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि वीरेन्द्र और संजय दोनों शातिर अपराधी है। वीरेन्द्र पर लूट समेत अन्य धाराओं में व संजय पर दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। जेल में बंद होने के दौरान दोनों आरोपियों की जान पहचान हुई थी इस पर दोनों शातिरों ने जेल में ही बाइक चोरी करने की योजना बनाई थी। 

जेल से दोनों आरोपी कुछ महीने पहले ही बाहर आये थे और चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। जबकि स्क्रैप कारोबारी नजरे उर्फ मानू बजरिया थाने का गैंगस्टर का आरोपी है। वह चोरी की बाइकों सस्ते दामों में खरीद कर उन्हें काटकर स्क्रैप में बेच देता था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Unnao: मोहर्रम की 10वीं तारीख पर गमगीन माहौल में निकला ताजिया जुलूस; जुलूस-ए-मोहम्मदी में दिखाई दी गंगा-जमुनी संस्कृति