Kanpur: जीयूजीएल लाइन टूटने से गैस रिसाव; मची भगदड़, दमकल व पुलिस कर्मियों ने संभाली स्थिति, विधायक मैथानी ने अफसरों को फटकारा

Kanpur: जीयूजीएल लाइन टूटने से गैस रिसाव; मची भगदड़, दमकल व पुलिस कर्मियों ने संभाली स्थिति, विधायक मैथानी ने अफसरों को फटकारा

कानपुर, अमृत विचार। सर्किट हाउस के समीप बुधवार सीवर लाइन खुदाई के दौरान ज्वलनशील गैस पाइप लाइन (सीयूजीएल) टूट गई, जिससे गैस रिसाव होने लगा। दुर्गंध फैलते ही लोगों में भगदड़ मच गई। मजदूर काम छोड़कर भाग निकले। इसी बीच वहां से निकले गोविंदनगर विधायक ने पुलिस और फायर स्टेशन को सूचना दी। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को फटकार लगाने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। 

सर्किट हाउस के पास सीयूजीएल लाइन निकली है। गैस लाइन के पास ही सीवर लाइन डालने के लिए बुधवार को खुदाई की जा रही थी, तभी गैस लाइन में रिसाव होने लगा और काम करने वाले मजबूर मौके से भाग निकले। आसपास ज्वलनशील गैस फैलने से राहगीर भी परेशान होने लगे और मजमा लगने लगा। इसी बीच सर्किट हाउस जा रहे गोविंदनगर विधायक सुरेंद्र मैथानी ने रुककर लोगों से जानकारी ली और पुलिस व फायर स्टेशन को सूचना देकर जल्द गैस का रिसाव बंद कराने का आदेश दिया। 

इसके बाद पीडब्ल्यूडी के जेई व एई को फोन कर गैस लाइन के पास खुदाई कराने को लेकर फटकार लगाई। कहा कि लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इधर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम, पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से काम शुरू किया। लोगों गैस पाइप लाइन से दूर रहने को कहा। विधायक ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से कहा कि गड्ढा खोदने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जनता की जान से खिलवाड़ और ऐसे कामों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषियों के साथ जेई व एई को खोदे गए गड्ढे में ही बैठा दिया जाएगा। 

इतनी बड़ी लापरवाही पर कार्रवाई होनी चाहिए। मामले की जांच करें और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। अगर दोषी पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी हैं तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करें। इसके लिए मुख्यमंत्री को लिखूंगा और खुद एफआईआर दर्ज कराऊंगा। हालांकि इसके बाद संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गैस लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया।

यह भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri: बाघ ने हमला कर बुजुर्ग किसान को किया घायल, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती