Kanpur में महिला प्रोफेसर की गर्दन पर चाकू रखकर लूटपाट...धमकी से दहशतजदा पुत्र कमरे में हुआ बेहोश

कल्याणपुर थानाक्षेत्र में बेखौफ लुटेरे ने दिया दुस्साहसिक वारदात को अंजाम

Kanpur में महिला प्रोफेसर की गर्दन पर चाकू रखकर लूटपाट...धमकी से दहशतजदा पुत्र कमरे में हुआ बेहोश

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर थानाक्षेत्र में विश्वविद्यालय की एक महिला प्रोफेसर के साथ बेखौफ लुटेरे ने घर में घुसकर लूट की दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। लुटेरे ने महिला प्रोफेसर की गर्दन पर चाकू रखकर लूटपाट की। महिला ने शोर मचाने की कोशिश की तो लुटेरे ने बेटे की हत्या की धमकी दे डाली। महिला की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। 

डॉक्टर कल्पना अग्निहोत्री विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। कल्याणपुर पुलिस को उन्होंने बताया कि 14 जुलाई की सुबह करीब साढ़े छह बजे आवास में एक नकाबपोश लुटेरा घुस आया और उन पर चाकू तान दिया। विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की और गर्दन पर चाकू रखकर गला रेत देने की धमकी देने लगा।

लुटेरे ने अंगूठी, लैपटॉप, मोबाइल फोन और क्रेडिट कार्ड लूट लिया। मां की गर्दन पर चाकू देख दहशतजदा 15 वर्षीय पुत्र कमरे में बेहोश हो गया। लुटेरा बेटे की हत्या की धमकी देते हुए लूटपाट के बाद भाग निकला। इसके बाद महिला ने पड़ोसी के फोन से डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। कल्याणपुर इंस्पेक्टर सुधीर कुमार का कहना है कि लुटेरे की तलाश के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज को खंगाले जा रहे हैं।

ताबड़तोड़ लूटों से थर्राया पश्चिम जोन

इन दिनों कमिश्नरेट का पश्चिम जोन लुटेरों के निशाने पर है। पिछले तीन माह से रुक-रुक कर यहां के थानाक्षेत्रों में ताबड़तोड़ लूटपाट की वारदातें हो रही हैं। ये हाल तब है, जब कमिश्नरेट के पश्चिम जोन में ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत 21075 कैमरे लगे हुए हैं। इनमें लुटेरे कैद भी हुए है, लेकिन एक आध घटना को छोड़कर किसी का भी खुलासा नहीं हो सका है। 

वारदात के लगातार खुलासे के प्रयास किए जा रहे हैं। हाल में शातिरों को गिरफ्तार किया गया है, जो मोबाइल की लूट करते थे। अन्य घटनाओं का भी जल्द अनावरण किया जाएगा।- अभिषेक पांडेय, एसीपी, कल्याणपुर

ये भी पढ़ें- UP: घर में बज रही थी शहनाई, अचानक छा गया मातम, रुला देगी आपको भी कानपुर की यह घटना