Unnao Fire: शॉर्ट सर्किट से लगी क्लॉथ हाउस में आग...तीसरे तल में फंसी महिला, झुलसी, लाखों का नुकसान

उन्नाव में शॉर्ट सर्किट से क्लॉथ हाउस में आग लग गई

Unnao Fire: शॉर्ट सर्किट से लगी क्लॉथ हाउस में आग...तीसरे तल में फंसी महिला, झुलसी, लाखों का नुकसान

उन्नाव, अमृत विचार। सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़े चौराहे स्थित एक क्लॉथ हाउस में बीती देर रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। थोड़ी ही देर में आग पहले तल से तीसरे तल तक पहुंच गई। इस दौरान तीसरे तल पर सो रही एक महिला आग के बीच फंस गई। 

घटना की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के साथ रेस्क्यू कर दीवार तोड़ा और महिला को बाहर निकला। आग की लपटों के चलते महिला झुलस गई थी। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

शहर के बड़े चौराहा में प्रमुख बाजार स्थित जयराम क्लॉथ हाउस में बीती देर रात करीब एक बजे शार्ट सर्किट हो गयी। आग कपड़ों तक पहुंचाने के बाद पहले तल से तीसरे तल तक पहुंच गई। इस दौरान रात में घर के लोग गहरी नींद में थे, लेकिन आग की लपटों से घर के लोग जाग गए और वह बाहर भाग कर चिल्लाने लगे।

शोर सुन मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए और उन्होंने घटना की सूचना थाना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप सिंह, अग्निशमन अधिकारी शिवराम यादव, सीओ सिटी सोनम सिंह, कोतवाली प्रभारी प्रमोद मिश्रा मौके पर पहुंचे। दमकल के कर्मियों ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती गई। 

उधर, परिजनों ने तीसरी मंजिल पर रामजी की पत्नी रेनू गुप्ता के फंसे होने की बात बताई तो पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गये। दमकलकर्मी सीढ़ी लगाकर तीसरे तल पर पहुंचे लेकिन वह कमरे में प्रवेश नहीं कर सके। घंटों मशक्कत के बाद उन्होंने दीवार तोड़ आग की लपटों के बीच में फंसी महिला को बाहर निकाला। आग के बीच फंसे होने से महिला झुलस कर बेहोश हो गई। 

आनन-फानन में उसे एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार किया। वहीं दमकल कर्मी करीब दो घंटे तक आग को बुझाने में जुटे रहे। आग लगने से लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप सिंह ने बताया कि समय रहते एक बड़ी घटना पर काबू पा लिया गया।

ये भी पढ़ें- Fatehpur Crime: युवक का खेत में पड़ा मिला शव...परिजनों ने ससुरालियों पर पीट-पीटकर हत्या करने का लगाया आरोप