Lucknow: मौलाना तौकीर रजा के बयान पर हिंदू महासभा का पलटवार, कहा- हम भी कराएंगे यह कार्य

Lucknow: मौलाना तौकीर रजा के बयान पर हिंदू महासभा का पलटवार, कहा- हम भी कराएंगे यह कार्य

लखनऊ, अमृत विचार। अखिल भारत हिंदू महासभा ने मौलाना तौकीर राजा खां के एक बयान को सियासी और कट्टरपंथी बयान बताया है। साथ ही यह भी कहा है कि मौलाना तौकीर राजा खां यदि हिंदू युवाओं का धर्मांतरण कराएंगे तो यह कार्य हम भी करेंगे। उनके समुदाय के कई युवा हमारे सनातन धर्म में शामिल होना चाहते हैं। 

दरअसल, इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के बैनर तले मौलाना तौकीर रजा खां ने 23 हिंदू युवाओं का निकाह कराने का एलान किया है। उन्होंने आईएमसी की ओर से प्रशासन से इसके लिए बाकायदा अनुमति भी मांगी है। तौकीर रजा का कहना है कि इन हिंदू युवाओं की इस्लाम में आस्था है। उन्होंने धर्म परिवर्तन करने और उन मुस्लिम युवक-युवतियों से निकाह कराने के लिए आवेदन भेजा है, जिनके साथ वे पहले से रह रहे हैं।

इसी बयान को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने मौलाना तौकीर राजा पर निशाना साधा है। साथ ही यह भी कहा है कि कुछ कट्टरपंथी लोकसभा चुनाव के बाद से लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे बहुसंख्यक समाज को भड़काया जाए। 

बहुसंख्यक समाज को भड़काने का ही काम तौकीर राजा खां ने किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत से युवा हैं जिनकी आस्था हिंदू धर्म में है, वह हिंदू धर्म अपनाने को तैयार हैं हम भी ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। शिशिर चतुर्वेदी यही नहीं रुके, उन्होंने मौलाना तौकीर राजा को अपना घर संभालने की नसीहत तक दे डाली है।

 

यह भी पढ़ें:-मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ बरेली की सड़कों पर उतरा हिंदू समाज, घेरा डीएम कार्यालय, कार्रवाई की मांग