बरेली: बैंक मैनेजर और नर्सिंग कॉलेज के प्रोफेसर के घरों में लाखों की चोरी

पुलिस ने नहीं दर्ज की दोनों मामलों की रिपोर्ट, थाने के चक्कर काट रहे हैं पीड़ित

बरेली: बैंक मैनेजर और नर्सिंग कॉलेज के प्रोफेसर के घरों में लाखों की चोरी

बरेली, अमृत विचार : शहर में ताबड़तोड़ चोरियों का सिलसिला जारी है। इज्जतनगर की कॉलोनी ऑफिसर्स एन्क्लेव एक्सटेंशन में चोर बैंक ऑफ बड़ौदा के ब्रांच मैनेजर और नर्सिंग कॉलेज के प्रोफेसर के घरों के ताले तोड़कर लाखों का कैश और जेवर ले गए। इज्जतनगर पुलिस ने दोनों मामलों में रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की।


सीबीगंज के गांव परधोली बोहित निवासी प्रवीण गंगवार बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा सेमीखेड़ा बंजरिया में प्रबंधक हैं। वह पत्नी सोनी के साथ ऑफिसर्स एन्क्लेव एक्सटेंशन में हरीश कुमार के घर में किराए पर रहते हैं। सोनी बेसिक स्कूल में शिक्षक हैं। शुक्रवार को प्रवीण सोनी के साथ अपनी ससुराल बसंत विहार कॉलोनी गए थे। रात में दीवार फांदकर चोर उनके घर में घुस गए। कमरों के ताले तोड़ने के बाद घर में रखे 90 हजार रुपये कैश, दो ईयरिंग्स, एक जोड़ी चांदी की पायल, एक सोने की चेन, एक पेंडल, एक सोने और एक हीरे की अंगूठी चुरा ले गए। प्रवीण ने बताया कि चोर कैश समेत करीब छह लाख का माल ले गए। उसी रात चोरों ने प्रवीण के पड़ोस में लालता प्रसाद के घर में किराए पर रह रहे एक नर्सिंग कॉलेज के प्रोफेसर सतीश कुमार के घर से भी करीब 60 ग्राम सोने और चार सौ ग्राम चांदी के जेवरों के साथ 10 हजार रुपये चोरी कर लिए।

दरोगा ने कहा, नामजद तहरीर दो तभी दर्ज होगी रिपोर्ट
प्रवीण ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने वह कर्मचारीनगर पुलिस चौकी गए तो वहां मौजूद दरोगा ने उनकी तहरीर लौटाकर रिपोर्ट दर्ज करने से इन्कार कर दिया। प्रवीण का आरोप है कि दरोगा ने उनसे चोरी गए कैश और जेवरों का ब्योरा हटाने के साथ नामजद तहरीर देने को कहा। उन्होंने इन्कार किया तो यह कहकर लौटा दिया कि पुलिस पहले जांच करेगी, फिर तीन-चार दिन बाद उनकी रिपोर्ट दर्ज हो पाएगी। सतीश कुमार ने बताया कि थाने में रिपोर्ट दर्ज न किए जाने पर उन्होंने ऑनलाइन प्रार्थना पत्र भी भेजा है, लेकिन उस पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।

मिनटों में घर पर हाथ साफ कर सकता है हत्था गैंग

सिर्फ ताले के जरिए घर की सुरक्षा के भुलावे में न रहें। ऐसी गलती भारी पड़ सकती है। शहर में घूम रहा हत्था चोर कुछ ही मिनटों में ताला तोड़कर घर पर हाथ साफ कर सकते हैं। यह गिरोह पिछले सात दिनों में कई घरों के ताले तोड़ चुका है। 17 से 26 अगस्त के बीच सुभाषनगर में दो, कैंट में दो, प्रेमनगर में एक और इज्जतनगर में दो घरों में चोरी की घटनाएं हुई हैं। पुलिस ने इनमें से पांच ही मामलों की रिपोर्ट दर्ज की है। दो मामलों में अब तक पीड़ित रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भटक रहे हैं।