Kanpur News: बिना फिटनेस दौड़ रहे 64721 वाहनों को नोटिस...संभागीय परिवहन अधिकारी करेगा कानूनी कार्रवाई

कानपुर में बिना फिटनेस दौड़ रहे 64721 वाहनों को नोटिस

Kanpur News: बिना फिटनेस दौड़ रहे 64721 वाहनों को नोटिस...संभागीय परिवहन अधिकारी करेगा कानूनी कार्रवाई

कानपुर, अमृत विचार। संभागीय परिवहन अधिकारी ने बिना फिटनेस दौड़ रहे नगर के 64721 वाहनों के स्वामियों को नोटिस जारी करते हुए तुरंत फिटनेस कराने के निर्देश दिए हैं। फिटनेस नहीं कराने पर ऐसे वाहन स्वामियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

बीते दिनों लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर स्लीपर बस दुर्घटना का शिकार हुई थी जिसमें 19 यात्रियों की मौत हो गई थी। जांच में पता चला कि हादसे का शिकार हुई बस की फिटनेस तो दूर इतने चालान थे उस पर कि कोई बस इतने चालान होने के बाद मार्ग पर नहीं दौड़ सकती लेकिन सेटिंग से सारा खेल चल रहा था। 

ये जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना फिटनेस वाले वाहनों का पंजीयन निरस्त करके उन्हें कबाड़ में कटवाने का निर्देश दिया है। सीएम के आदेश पर टोल प्लाजा पर नाकेबंदी करके वाहनों की धरपकड़ की जा रही है। 

झांसी टोल प्लाजा पर झांसी के आरटीओ प्रभात पांडेय को लगाया गया है जबकि कानपुर के बारा अकबरपुर जोड़ प्लाजा पर कानपुर की आरटीओ विदिशा सिंह को लगाया गया है। इस संबंध में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी आलोक सिंह का कहना है कि अब तक 64721 ऐसे वाहनों का रिकार्ड मिला है जिनकी फिटनेस नहीं हुई है। इन सभी वाहन स्वामियों को नोटिस जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: साइबर फ्रॉड डिजिटल अरेस्ट करे तो घबराएं नहीं...फौरन डायल करें यह नंबर, मिलेगी मदद