Kanpur: जरा सी बारिश में जर्जर हुईं शहर की सड़कें, जगह-जगह गड्ढे, हादसों का डर, वाहन दौड़ाना तो दूर, गुजरना भी हुआ मुश्किल

Kanpur: जरा सी बारिश में जर्जर हुईं शहर की सड़कें, जगह-जगह गड्ढे, हादसों का डर, वाहन दौड़ाना तो दूर, गुजरना भी हुआ मुश्किल

कानपुर, अमृत विचार। शहर के विकास का आईना दिखाने वाली तमाम सड़कें जरा सी बारिश में बदहाल हो चुकी हैं। जगह-जगह पर गड्ढे, गड्ढों से निकल कर सड़क पर फैले गिट्टी रोड़े बदहाली का दास्तां बयां कर रहे हैं। बजरी, गड्ढों से होकर गुजरने वाले राहगीर चोट खा रहे हैं। पॉश इलाकों में शुमार वीआईपी रोड, सिविल लाइंस के इलाके भी इनसे अछूते नहीं है।  

बड़ी कठिन डगर है पनचक्की सड़क की

पनचक्की चौराहे से झाड़ी बाबा पड़ाव जाने वाली रोड पर जगह-जगह पर गड्ढे हैं। पनचक्की चौराहे से एलआईसी बिल्डिंग जाने वाला मार्ग भी क्षतिग्रस्त है। सड़क पर कटिंग से गिट्टियां सड़क पर बिखरी पड़ी हैं। जरा सी बारिश में गड्ढों में पानी भर जाता है। भारी ट्रैफिक लोड वाली इस सड़क से गुजरने पर लोगों को जाम का अक्सर दंश झेलना पड़ता है। 

माल रोड की राह पर जगह-जगह पर मौजूद रोड़े

माडल रोड में शुमार माल रोड से प्रतिदिन बड़े बड़े अधिकारी गुजरते हैं, लेकिन बड़े-बड़े गड्ढों में समाई इस सड़क पर किसी का ध्यान नहीं जाता। माल रोड का आलम यह है कि हर 100 मीटर की दूरी पर गड्ढे हादसों को दावत दे रहे हैं। बड़े बड़े रोड़े की चपेट में आकर दोपहिया वाहन सवार चुटहिल होते रहते हैं। आसपास के लोगों के मुताबिक रात के समय इस मार्ग पर अक्सर हादसे होते हैं। 

काम पूरा पर मिट्टी के टीले छोड़े, उड़ती है धूल

परेड चौराहे से बड़ा चौराहा वाली सड़क पर मेट्रो निर्माण कार्य के कारण पूरी सड़क उधड़ी पड़ी हुई है। मार्ग पर मेट्रो का कार्य लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन सड़क पर मिट्टी के ढेर अभी तक जमा हुए हैं। यह इलाका व्यस्ततम इलाकों में से एक होने के साथ व्यापार की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। परेड बाजार जाने वाली सड़क पर इन मिट्टी के टीलों से लोग गुजरते हैं। दिन भर उड़ती धूल से दुकानदारों का व्यापार प्रभावित है। कई बार ई-रिक्शा अनियंत्रित होकर पलट भी चुके है।

यह भी पढ़ें- कानपुर मंडल में इस दिन चलेगा पौधरोपण अभियान...लगाए जाएंगे इतने करोड़ पौधे...संख्या जानकर रह जाएंगे हैरान