केंद्रीय अनुबंध के समय में कटौती करेगा पीसीबी, खिलाड़ियों के वेतन में नहीं होगी कटौती 

केंद्रीय अनुबंध के समय में कटौती करेगा पीसीबी, खिलाड़ियों के वेतन में नहीं होगी कटौती 

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को अपने केंद्रीय अनुबंध का समय तीन साल से घटाकर एक साल करने का फैसला किया लेकिन खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं की जाएगी। पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी द्वारा लाहौर में बुलाई गई बैठक में यह फैसले किए गए। 

बैठक में पाकिस्तान के टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी, सीमित ओवरों के कोच गैरी कर्स्टन, चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ और असद शाफिक, सहायक कोच अजहर महमूद और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बोर्ड ने कहा है कि टी20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद वह अपनी नीतियों में आमूलचूल बदलाव करने का इरादा रखता है। भारत और अमेरिका के खिलाफ शिकस्त के साथ पाकिस्तान टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण में जगह बनाने में नाकाम रहा था।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, चयनकर्ताओं ने केंद्रीय अनुबंध के वित्तीय हिस्से में कोई बदलाव नहीं करने की सिफारिश की है लेकिन अब अनुबंध संशोधित होकर 12 महीने का होगा, जिसमें प्रत्येक 12 महीने में खिलाड़ियों की फिटनेस, बर्ताव और फॉर्म का आकलन किया जाएगा। पिछले साल पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष जका अशरफ की खिलाड़ियों के साथ सहमति बनी थी जिसके तहत केंद्रीय अनुबंध के नियमों और वित्तीय पहलू में तीन साल तक कोई बदलाव नहीं करने की गारंटी दी गई थी। अधिकारी ने कहा कि पीसीबी ने सभी केंद्रीय और घरेलू अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए प्रत्येक तीन महीने में फिटनेस परीक्षण अनिवार्य कर दिया है।

ये भी पढ़ें :  Copa América : आर्थिक संकट से जूझ रहे अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका जीत ने दिया जश्न का मौका